Mumbai Ice Cream Case | मानव की कटी उंगली मिली ‘वह’ आइसक्रीम पुणे के हडपसर में तैयार हुआ, बैच कोड के कारण निर्माता की पहचान

0

मुंबई : एन पी न्यूज 24 ऑनलाइन – Mumbai Ice Cream Case | मुंबई के एक डॉक्टर को आइसक्रीम खाते वक्त उसमें मनुष्य की कटी उंगली मिली थी. इसे लेकर खलबली मच गई थी. इस मामले में अब नई जानकारी सामने आई है. इस घटना का पुणे कनेक्शन सामने आया है. यह आइसक्रीम Yummo ब्रांड का है. (Mumbai Ice Cream Case)

यह मामला सामने आने के बाद डॉक्टर युवक ने सीधे मलाड पुलिस स्टेशन में पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई. युवक की शिकायत पर पुलिस ने यम्मो आइसक्रीम कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 272 (उत्पादन में मिलावट करना), धारा 273 (खतरनाक खाद्य और पेय बिक्री) और धारा 336 (दूसरे का जीवन खतरे में डालना) के तहत केस दर्ज किया है.

13 जून को मुंबई के Yummo कंपनी के आईस्क्रीम में मनुष्य की उंगली मिली थी. आईस्क्रीम के रैप पर लक्ष्मी आईस्क्रीम प्रा. लि., गाजियाबाद, यूपी के मैन्युफैक्चरिंग का पता लिखा था. यह कंपनी गाजियाबाद के ट्रॉनिका सिटी औद्योगिक परिसर की है. एक दैनिक ने इसे लेकर कंपनी के संचालक यादेश्वर पाल से पूछा तो उन्होंने बताया कि हम यम्मू के साथ कई कंपनियों का आईसक्रीम तैयार करते है देशभर में सप्लाई करते है. लेकिन हमारी कंपनी का मुंबई की घटना से संबंध नहीं है.

पाल ने आगे कहा कि, आइसक्रीम कंपनी का रैपर सामान्य हो गया है. इस रैपर्स पर सभी उत्पादन प्रोडक्ट का नाम एक साथ लिखा है. मैन्युफैक्चरिंग प्लांट का बैच कोड होता है. इसके आधार पर यह आइसक्रीम किस कंपनी ने तैयार किया है यह पता चलता है. मुंबई में जिस आइसक्रीम में मानवी उंगली मिली है उसका बैच कोड उसके रैपर पर लिखा है. कोड का आइसक्रीम पुणे के हडपसर के फॉर्च्यून प्लांट में तैयार किया जाता है. जबकि गाजियाबाद के लक्ष्मी आइसक्रीम कंपनी का बैच कोड डी से शुरू होता है. फॉर्च्यून और लक्ष्मी दोनों थर्ड पार्टी कंपनियां है.

Yummo कंपनी ने भर इस मामले में प्रतिक्रिया दी है. हमने यह उत्पादन थर्ड पार्टी से लिया है. उनका उत्पादन रोक दिया गया है. इसके साथ ही मार्केट में गए उत्पादन को भी वापस मंगाया गया है. इस मामले की हम जांच कर रहे है. कंपनी ने कहा है कि संबंधित प्रशासन का पूरा सहयोग किया जाएगा.

Katraj Pune Crime News | पुणे : उत्पादन शुल्क विभाग से शिकायत करने की होटल व्यवसायी को धमकी,
5 लाख की रंगदारी लेने वाले नमस्कार प्रतिष्ठान के अध्यक्ष निखिल शिंदे और सिद्धार्थ रणपिसे गिरफ्तार

Yerawada Pune Crime News | नहा रही महिला का पड़ोसी ने बनाया वीडियो, येरवडा परिसर की घटना

Narhe Pune Crime News | पुणे : इस्टेट एजेंट ने गोली मारकर खत्म किया जीवन, नऱ्हे परिसर की घटना

Ambegaon Pune Crime News | पुणे : पारगांव कारखाना पुलिस स्टेशन की सीमा में नाबालिग लड़कियों से सामूहिक बलात्कार, वीडियो भी बनाया

Leave A Reply

Your email address will not be published.