CP Amitesh Kumar On Porsche Car Accident Pune | सबसे बड़ा खुलासा ! पुणे पोर्शे कार केस ‘ड्रंक एंड ड्राइव’ या ‘रैश ड्राइव एंड नेगलिजेंस’ का नहीं, पुलिस आयुक्त ने बताया ”यह केस…

0

पुणे : एन पी न्यूज 24 ऑनलाइन – CP Amitesh Kumar On Porsche Car Accident Pune | पूरे देश में गूंज रहे पुणे पोर्शे कार दुर्घटना मामले में आज सबसे बड़ा खुलासा हुआ है. लगातार इस मामले का उल्लेख ड्रंक एंड ड्राइव या रैश एंड नेगलिजेंस के तौर पर किया जा रहा है. लेकिन आज पुणे के पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने बताया कि, यह केस ड्रंक एंड ड्राइव या रैश ड्राइव एंड नेगलिजेंस का नहीं है. (CP Amitesh Kumar On Porsche Car Accident Pune)

यह केस कल्पेबल होमीसाइड यानी गैर इरादतन हत्या का है. इस मामले में दो ब्लड सैंपल लिए गए है. साथ ही दो ब्लड सैंपल के समय के बारे में भी अमितेश कुमार ने बताया. वे प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे. पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने बताया कि, हमारा केस धारा 304 अ, ड्रंक एंड ड्राइव और रैश ड्राइव एंड नेगलिजेंस एक्ट का नहीं है. किसी व्यक्ति द्वारा शराब के नशे में अपराध होने पर यह आइपीसी की धारा 304 ए के तहत अपराध होता है. इस मामले में तीन वर्ष की सजा होती है और बेलेबल ऑफेंस होता है.

लेकिन हमने इस मामले में धारा 304 लगाया है. गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया है. उन्होने कहा कि आरोपी को अपराध का पहले से ज्ञान था. आरोपी को मालूम था कि उसके हाथों से हत्या हो सकती है. यह उसके व्यवहार से पता चल रहा है. यह जानकारी पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने दी है. पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने बताया कि, जूवेनाइल होते हुए भी महंगी ऑटोमैटिक गाड़ी चलाना, एक पब में जाकर शराब पीना और उसके बाद दूसरे पब में जाकर वापस शराब पीना, इसके बाद संकरी गली में भीड़भाड़ के होते हुए भी, राहगीरों के होते हुए भी वह तेज गति से गाड़ी चला रहा है यह आरोपी को मालूम था. उसे मालूम था कि उसके कृत्य से किसी की जान जा सकती है.

उसके द्वारा शराब पीने का सीसीटीवी फुटेज भी हमारे पास है.

आरोपी का ब्लड रिपोर्ट नहीं आया है. शुरुआत में आरोपी का ब्लड सैंपल लिया गया था. उसे फॉरेंसिक लैब भेजा गया है. हमने ड्यु डेलिजेंस लेने की दृष्टि से और ब्लड सैंपल लिया था. पहला और दूसरा ब्लड सैंपल सेम है या नहीं इसकी जानकारी देने के लिए हमने फॉरेंसिक को कहा है. आरोपी ने अल्कोहल लिया था या नहीं इसकी जानकारी लेने के लिए पहले ही ब्लड सैंपल लिया गया. यह जानकारी आयुक्त ने दी है.

पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने बताया कि, पहला ब्लड सैंपल लिया गया है. उसमें अल्कोहल होने का पता लगाया गया था. इस मामले में हमें लगा कि और एक ब्लड सैंपल लेना चाहिए. इसमें कुछ मैनेज हुआ हो इसलिए हमने सतर्कता के तौर पर यह सैंपल लिया है. अपराध 8 बजे हुआ था. ससून में 11 बजे उसका ब्लड सैंपल लिया गया. इसके बाद शाम 7 से रात 8 बजे के बीच दूसरे हॉस्पिटल में दूसरा ब्लड सैंपल लिया गया. डीएनए की जांच के लिए यह सैंपल लिया गया था. लेकिन ब्लड रिपोर्ट कुछ भी आए. यह केस ब्लड रिपोर्ट पर निर्भर नहीं है. इस केस की दिशा अलग है. यह आयुक्त ने स्पष्ट किया है.

पुलिस आयुक्त ने बताया कि, ब्लड रिपोर्ट को लेकर अधिक टिप्पणी करना सही नहीं है. लेकिन आरोपी को अपराध का पता था. ऐसा नहीं है कि उसे कुछ मालूम नहीं था. उसे पूरी तरह मालूम था कि उसके कृत्य से अपराध हो सकता है.

CP Amitesh Kumar On Porsche Car Accident Pune | दुर्घटना के वक्त पोर्शे कार का चालक कौन था ? पुलिस आयुक्त ने दी जानकारी

Leave A Reply

Your email address will not be published.