Indrani Balan Foundation | भारतीय सेना, इंद्राणी बालन फाउंडेशन के कारण बारामुल्ला निवासी डगर परिवार के छात्र को मिला जीवनदान

0

हृदय की गंभीर शल्यक्रिया के लिए की आर्थिक मदद

पुणे : एन पी न्यूज 24 ऑनलाइन – Indrani Balan Foundation | भारतीय सेना दल (Indian Army) तथा पुणे के इंद्राणी बालन फाउंडेशन के कारण कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) स्थित बारामुल्ला के डगर परिवार (Dagger Parivaar School Baramulla) के छात्र को जीवनदान मिला। उनकी आर्थिक मदद से नौ वर्षीय बालक पर दिल्ली में हृदय की गंभीर और जटील शल्यक्रिया करना संभव हो सका।

बता दें कि, 31 अगस्त 2015 को जन्मे हुए मास्टर बुरहान को हृदय की गंभीर बीमारी थी। आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण बुरहान का परिवार हृदय शल्यक्रिया करवाने में असमर्थ था। इस बात का पता चलने पर भारतीय सेना की डैगर डिविजन और इंद्राणी बालन फाउंडेशन ने बुरहान को आर्थिक मदद करने के लिए तत्काल समर्थता दर्शाई। डैगर डिविजन की सहायता से बुरहान को बारामुल्ला स्थित शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय के ह्दयरोग तज्ज्ञ डॉ. तारिक रशीद ने जांचा और बुरहान की ह्दय शल्यक्रिया करना जरूरी होने की बात बताई। उक्त शल्यक्रिया अत्यंत जटील होने के कारण उसकी सुविधा दिल्ली में उपलब्ध होने की जानकारी भी दी।

भारतीय सेना तथा इंद्राणी फाउंडेशन ने दिल्ली स्थित विशेषज्ञ डॉक्टरों से संपर्क किया। उसके बाद बुरहान को इलाज के लिए दिल्ली कैंट स्थित आर्मी अस्पताल रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में दाखिल किया। यहां उस पर सफलतापूर्वक शल्यक्रिया की गई।

मास्टर बुरहान पर हुई सफल शल्यक्रिया से भारतीय सेना का मानवतावादी कार्य साथ ही जरूरतमंद व्यक्तियों के लिए अत्यावश्यक चिकित्सा सेवा मुहैया करने के लिए होनेवाली वचनबध्दता ज्ञात हुई।

कश्मीर घाटी में बारामुल्ला स्थित भारतीय सेना दल तथा इंद्राणी बालन फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान से विशेष बच्चों के लिए डैगर परिवार स्कूल चलाया जाता है। फाउंडेशन के माध्यम से स्कूल के छात्र को इलाज के लिए मदद मिली जिस कारण उसे जीवनदान मिला यह हमारे लिए आनंद की बात है। छात्रों को इसी प्रकार से सेवा-सुविधाएं देने के लिए हम वचनबध्द है।

  • पुनीत बालन, अध्यक्ष इंद्राणी बालन फाउंडेशन
    (Punit Balan, President Indrani Balan Foundation)

Pune Drugs Case | ड्रग्स मामले के मास्टरमाइंड संदीप धुनिया की प्रेमिका सोनम पंडित भी ड्रग्स रैकेट में शामिल?

Pune Swargate Crime | न्यूड फोटो और वीडियो वायरल करने की धमकी देकर युवती से दुष्कर्म, मुकुंदनगर की घटना

Pune Police ACP-Inspector Transfers | पुणे पुलिस आयुक्तालय के 26 अधिकारियों का इंटरनल तबादला, नियुक्तियां ! 3 ACP सहित 11 पुलिस निरीक्षक शामिल

Leave A Reply

Your email address will not be published.