Pune Pimpri Chinchwad Crime News | कोर्ट की नीलामी में सस्ती कीमत पर सोना दिलाने के नाम पर वकील ने लगाया चूना

0

पुणे : एन पी न्यूज 24 ऑनलाइन – कोर्ट द्वारा जब्त किया गया सोना नीलामी में सस्ती कीमत में दिलाने के नाम पर एक व्यवसायी से १५ लाख रुपए की ठगी करने की घटना सामने आई है. इस मामले में दौंड पुलिस ने एक वकील के खिलाफ केस दर्ज किया है. वकील का नाम सनी अजीत बलदोटा (नि. गजानन सोसायटी, दौंड) है.

इस मामले में दौंड के एक फोटोग्राफर ने दौंड पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है. सस्ते में सोना मिलने की बात सुनकर उन्होंने कर्ज लेकर पैसे दिए. लेकिन यह पैसे चले जाने के बाद अब उस कर्ज का हफ्ता, ब्याज भरने की नौबत शिकायतकर्ता के सामने आ गई है.

इसे लेकर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता का स्टूडिओ है. उनके पास एड्. सनी बलदोटा फोटो निकलवाने आए थे तभी उनकी पहचान हुई. परेशानी वाले दिनों में वे एक दूसरे की आर्थिक मदद करते थे. समय पर पैसों का लेनदेन होने से उनके बीच अच्छी दोस्ती हो गई थी.

जून में सनी बलदोटा शिकायतकर्ता के पास आए और बताया कि दौंड कोर्ट में जब्त किए गए सोने की नीलामी होगी. मेरी कोर्ट के न्यायाधीश से अच्छा संबंध है. मेरी उनके साथ अच्छी शेटिंग है. मैंने बहुत सारे लोगों को सोना, गाड़ी व अन्य वस्तु सस्ती कीमत पर दिलवाई है. इस नीलामी में २५ हजार रुपए के हिसाब से ६० तोला सोना सस्ती कीमत पर दिलवाऊंगा. आप १५ लाख रुपए की व्यवस्था करके रखो. आपको कोर्ट उचित नीलामी रसीद प्राप्त होगी, आपको किसी तरह की कानूनी दिक्कत नहीं होगी.

बलदोटा वकील होने की वजह से शिकायतकर्ता ने उस पर विश्वास कर उन्हें १५ लाख रुपए दिए. इसके लिए ढ़ाई लाख रुपए का कर्ज लिया. कुछ दिनों पर शिकायतकर्ता ने बलदोटा से सोने खरीदने के संबंध में पूछा तो उसने बताया कि अभी नीलामी नहीं हुई है, जल्द होगी. यह कहकर समय काटने लगा. ज्यादा दिन होने पर शिकायतकर्ता को संदेह हुआ. उन्होंने नीलामी के बारे में पता लगाया तो पता चला कि कोर्ट में इस तरह की कोई नीलामी नहीं होती है.

इसके बाद उन्होंने सनी बलदोटा से मुलाकात कर कहा कि इस तरह की कोई नीलामी नहीं होती है. इसलिए आप मेरी सारी रकम वापस करो नहीं तो आपके खिलाफ पुलिस में शिकायत करुंगा. इस पर उसने अपनी मां के नाम के एकाउंट का चेक दिया. शिकायतकर्ता ने बैंक में जाकर चेक दिखाया तो पता चला कि उस एकाउंट में कोई रकम नहीं है. खुद के ठगे जाने का पता चलते ही शिकायतकर्ता ने पुलिस से इसकी शिकायत कर दी .

Leave A Reply

Your email address will not be published.