Pune Police MPDA Action | खड़की के शातिर अपराधी पर एमपीडीए की कार्रवाई ! पुलिस आयुक्त रितेश कुमार द्वारा दूसरे जेल में शिफ्ट करने की 71वीं कार्रवाई

0

पुणे : एन पी न्यूज 24 ऑनलाइन –19 दिसंबर, हत्या के प्रयास, लूटपाट जैसे गंभीर अपराध कर खड़की परिसर में दहशत पैदा करने वाले शातिर अपराधी अजय उर्फ कावू शिवकुमार पिल्ले (उम्र-28, नि. नाईक चाल, बोपोडी,पुणे) के खिलाफ पुणे पुलिस आयुक्त रितेश कुमार ने एमपीडीए कानून के तहत दूसरे जेल में शिफ्ट करने की कार्रवाई की है. पुलिस आयुक्त की यह 71वीं कार्रवाई है.

आरोपी अजय उर्फ कावू पिल्ले खड़की पुलिस स्टेशन में दर्ज रिकॉर्ड अपराधी है. उसने अपने साथियों के साथ मिलकर पुलिस स्टेशन की सीमा में कोयता, तलवार, चाकू जैसे जानलेवा घातक हथियारों के साथ हत्या के प्रयास, गंभीर रुप से जख्मी करने, लूटपाट, गैरकानूनी रुप से हथियार रखने जैसे गंभीर अपराध किए है. पिछले पांच वर्ष में उस पर 3 गंभीर केस दर्ज किए गए है. उसकी आपराधिक कृत्यों की वजह से परिसर की सार्वजनिक व्यवस्था में बाधा पहुंच रही थी. साथ ही उससे जान व माल का नुकसान होने के डर से नागरिक खुलकर उसके खिलाफ सामने नहीं आ रहे थे.

अजय उर्फ कावू पिल्ले पर एमपीडीए कानून के तहत कार्रवाई का प्रस्ताव पुणे शहर पुलिस आयुक्त रितेश कुमार के समक्ष पेश किया गया था. प्राप्त प्रस्ताव व कागजातों की जांच कर पुलिस आयुक्त ने अजय उर्फ कावू पिल्ले को एमपीडीए कानून के तहत अमरावती सेंट्रल जेल में एक वर्ष के लिए शिफ्ट करने का आदेश दिया है. यह कार्रवाई खड़की पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक राजेंद्र सहाणे, क्राइम ब्रांच, पीसीबी के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक चंद्रकांत बेदरे, पुलिस अधिकारी व कांस्टेबल की टीम ने की है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.