ACB Trap News | राशन कार्ड पूर्ववत करके देने के लिए रिश्वत लेते एक को पुणे एसीबी ने किया गिरफ्तार

0

पुणे : एन पी न्यूज 24 ऑनलाइन – राशन कार्ड पूर्ववत करने के लिए साहेब को पैसे देने होंगे. यह कहकर 2800 रुपए की रिश्वत लेते एक निजी व्यक्ति को पुणे एंटी करप्शन ब्यूरो ने रंगेहाथ पकड़ा है. शंकर शिवाजी क्षीरसागर (उम्र 32, नि. पुणे) को रिश्वत लेते पकड़ा गया है. पुणे एसीबी ने यह कार्रवाई सोमवार 18 दिसंबर को पुराने जिला परिषद के पास फुटपाथ पर की.

इस मामले में 67 वर्षीय व्यक्ति ने पुणे एसीबी कार्यालय में 5 दिसंबर को शिकायत दर्ज कराई है. शिकायतकर्ता अपने नाम का राशन कार्ड पूर्ववत कराने व अनाज की सप्लाई चालू कराने के लिए पुराने जिला परिषद कार्यालय के सप्लाई अधिकारी से मिले थे. इस दौरान कार्यालय में मौजूद निजी व्यक्ति शंकर क्षीरसागर ने शिकायतकर्ता से कहा कि साहेब का काम मैं करता हूं और आपका राशन कार्ड बनाकर देता हूं. इसके लिए क्षीरसागर ने शिकायतकर्ता से शुरुआत में 4 हजार 500 रुपए की रिश्वत मांगी. शिकायतकर्ता को रिश्वत नहीं देनी थी इसलिए उन्होंने पुणे एसीबी कार्यालय में इसकी शिकायत कर दी.

एसबी की टीम ने जांच की तो पता चला कि शंकर क्षीरसागर ने शिकायतकर्ता का राशन कार्ड का काम करके देने के लिए कहा कि साहेब को पैसे देने होंगे. यह कहकर साढ़े चार हजार रुपए की रिश्वत मांग कर समझौते के बाद 2 हजार 800 रुपए मांगने की बात साफ हुई. इसके अनुसार एसीबी के अधिकारियों ने पुराने जिला परिषद के पास फुटपाथ पर जाल बिछाया. शिकायतकर्ता से रिश्वत की रकम स्वीकार करते हुए शंकर क्षीरसागर ने रंगेहाथ पकड़ा है. उसके खिलाफ समर्थ पुलिस स्टेशन में भ्रष्टाचार प्रतिबंध अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है.

यह कार्रवाई पुणे परिक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक अमोल तांबे, अपर पुलिस अधीक्षक शीतल जानवे के मार्गदर्शन में पुलिस उप अधीक्षक नितिन जाधव, पुलिस निरीक्षक प्रवीण निंबालकर, महिला पुलिस नाईक वनिता गोरे, पुलिसकर्मी सौरभ महाशब्दे, चालक कदम की टीम ने की.

Leave A Reply

Your email address will not be published.