Punit Balan Group-Pune PMC News | सरकार द्वारा प्रतिबंध मुक्त उत्सव की घोषणा करने के बाद विज्ञापन फलक को लेकर पुणे मनपा के आकाश चिन्ह विभाग का व्यक्तिगत मानहानि और बदनामी के मकसद से भेजा गया नोटिस पूरी तरह गैरकानूनी व गलत

प्रशासन नोटिस को रद्द करे; उद्यमी पुनीत बालन की महापालिका से मांग

0

पुणे : Punit Balan Group-Pune PMC News | दही हांडी उत्सव के दौरान लगाए गए विज्ञापन को लेकर महापालिका के आकाश चिन्ह विभाग द्वारा भेजा गया दंड का नोटिस गैरकानूनी है. व्यक्तिगत मानहानि और बदनाम करने के लिए यह नोटिस मंडलों की बजाए मेरे नाम पर भेजकर उसे मीडिया तक पहुंचाया गया. इस नोटिस को रद्द कर इसे लेकर मीडिया में स्पष्टीकरण देने की मांग उद्यमी पुनीत बालन ने आज महापालिका प्रशासन से की है.(Punit Balan Group-Pune PMC News)

दही हांडी उत्सव के दौरान मंडलों द्वारा लगाए गए पुनीत बालन ग्रुप और ऑक्सीरिच कंपनी के विज्ञापन बोर्ड को लेकर महापालिका के आकाश चिन्ह विभाग ने उद्यमी पुनीत बालन को तीन करोड़ रुपए दंड भरने का नोटिस भेजा है. साथ ही दंड नहीं भरने पर बालन ग्रुप की प्रॉपर्टी पर बोझ चढ़ाने की चेतावनी दी गई है. प्रशासन द्वारा 3 अक्टूबर को भेजे गए इस नोटिस को लेकर पुनीत बालन ने आज आकाश चिन्ह विभाग को विस्तार से जवाब दिया है. इसमें ऊपर दी गई मांगें की गई है.(Punit Balan Group-Pune PMC News)

बालन द्वारा भेजे गए जवाब में कहा गया है कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में १४ सितंबर २०२3 को हुई बैठक में महापालिका प्रशासन द्वारा ४ जनवरी २०२3 को सरकार को भेजे गए पत्र में शहर के गणेशोत्सव अवधि में सड़क, फुटपाथ पर लगाए गए मान्य माप के उत्सव मंडप, स्टेज के लिए पहले से ही कोई परमिशन फीस वसूल नहीं की जाती है. साथ ही २०१९ के पूर्व से ही पुलिस विभाग की तरफ से मान्यता दिए गए स्वागत व रनिंग मंडप परमिशन फीस भी महापालिका के ९ सितंबर २०१९ की जनरल बॉडी ने रद्द करने को मंजूरी दी है व तभी से फीस नहीं वसूलने का जिक्र किया है.(Punit Balan Group-Pune PMC News)

२०१९ के गणेशोत्सव, मुहर्रम, दही हांडी और गणेशोत्सव मंडलों को ऑनलाइन व ऑफलाइन दी गई नि:शुल्क परमिशन अगले पांच वर्षों के लिए यानी २०२२ से २०२७ तक करने का निर्णय अगस्त में गणेश मंडलों, पुलिस अधिकारियों व महापालिका अधिकारियों की अगस्त २०२२ को हुई बैठक में लिया गया था.

वास्तविकता में हमारी कंपनी केवल विज्ञापनदाता है. विज्ञापन के फलक मंडलों द्वारा लगाए गए है. ऐसे में अगर महापालिका प्रशासन को नोटिस भेजना ही था तो यह विज्ञापनदाता के बजाए मंडलों को भेजना अपेक्षित था. लेकिन ऐसा न करके प्रशासन ने जानबूझकर व व्यक्तिगत मानहानि मेरी बदनामी करने के लिए मेरे नाम पर भेजा है. प्रशासन ने जानबूझकर यह नोटिस मीडिया को भेजकर इसे प्रकाशित करवाया है. ऐसे में प्रशासन द्वारा मुझे भेजा गया नोटिस रद्द किया जाए और इसे रद्द करने की जानकारी मीडिया को दी जाए. सरकार द्वारा प्रतिबंध मुक्त उत्सव की घोषणा किए जाने के बावजूद प्रशासन ने दंड, विद्रुपीकरण फीस की मांग हमसे करना गैरकानूनी है. ऐसी वसूली प्रॉपर्टी धारकों से करने का जिक्र करना गैरकानूनी है. प्रशासन इस बात को समझे. यह मांग पुनीत बालन ने प्रशासन को किए गए खुलासे में की है.

Indrani Balan Foundation | इंद्राणी बालन फाउंडेशन द्वारा लोणी धामणी स्कूल को बस का उपहार

Leave A Reply

Your email address will not be published.