पुणे में दो साल की बच्ची कोरोनाग्रस्त

0
पुणे। एन पी न्यूज 24 – कोरोना ग्रस्तों की लगातार बढ़ रही संख्या के चलते ‘रेडजोन’ में रहे पुणे जिले में एक 2 साल की बच्ची की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने से खलबली मच गई है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पुणे के शिक्रापुर इलाके में एक 2 साल की बच्ची कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। यह बच्ची कुछ दिन पहले ही इलाके के रेडियोलॉजिस्ट डॉक्टर के पास अपने मां के साथ गई थी, जो डॉक्टर रिपोर्ट में बाद में कोरोना पॉजिटिव पाया गया।
शिक्रापुर के रेडियोलॉजिस्ट डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद डॉक्टर के संपर्क में आए लोगों की जांच होना शुरू हुई तो इस बच्ची की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई।  हालांकि बच्ची की मां की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अब मां और उसकी बेटी दोनों को क्वारंटाइन में रखा गया है। प्रशासन का कहना है कि आने वाले दिनो में एक बार फिर से बच्ची की मां का कोरोना टेस्ट करेंगे। गौरतलब हो कि, पुणे के शिक्रापुर में प्रैक्टिस करने वाले इस रेडियोलॉजिस्ट ने लगभग 70 गर्भवतियों की जांच की थी।
कुछ दिन पहले रेडियोलॉजिस्ट को सांस लेने में परेशानी होना शुरू हुई। लक्षणों के आधार पर उसने खुद को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां गत मंगलवार को उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इसके बाद प्रशासन ने ऐहतियात के तौर पर उस रेडियोलॉजिस्ट से सोनोग्राफी कराने वाली 144 गर्भवती महिलाओं को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। इसके अलावा उसके संपर्क में आने वाले लोगों की तलाश के लिए जिले के 31 गांवों में सर्वे शुरू किया गया है। अब उस रेडियोलॉजिस्ट के संपर्क में आई महिला की दो साल की बच्ची कोरोना ग्रस्त पायी गई है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.