पिंपरी चिंचवड़ में कोरोना ने की ‘हाफ सेंचुरी’ पार 

लगातार दूसरे दिन मिले 4 मरीज; पॉजिटिव मरीजों की संख्या 52

0
पिंपरी। एन पी न्यूज 24 – वैश्विक महामारी घोषित कोरोना का आतंक कहीं थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को तो पिंपरी चिंचवड़ की उद्योगनगरी में इस महामारी ने हाफ सेंचुरी पार कर ली है। लगातार दूसरे दिन चार और पॉजिटिव मरीज मिलने से शहर में इस बीमारी के संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 52 हो गया है। आज एक महिला समेत चार नए मरीज मिले हैं। ये सभी भोसरी के पीसीएमटी चौक और दिघी के मुलानगर के रहवासी हैं। अब तक 12 मरीज इलाज के बाद कोरोना मुक्त हुए हैं औऱ एक मरीज की मौत हो चुकी है। फिलहाल 39 मरीजों का इलाज जारी है।
कोरोना महामारी के प्रकोप के बीच शुक्रवार को पिंपरी चिंचवड़ शहर में इस बीमारी के एक 42 वर्षीय महिला और 19 वर्षीय युवक समेत चार और मरीज मिलने से खलबली मच गई है। ये सभी भोसरी और दिघी के उन इलाकों के रहवासी है जहां से कोरोना पॉजिटिव मरीज ज्यादा मिलने से, उन इलाकों को सील किया गया है। मनपा द्वारा दिघी, चिखली, थेरगांव, खरालवाडी के बाद भोसरी, दापोड़ी, कासारवाडी के बाद अब संभाजीनगर जैसे कोरोना प्रभावित इलाकों को सील कर दिया गया है। इन इलाकों में जीवनावश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को छोड़ अन्य सभी की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। इन इलाकों में प्रवेश करनेवाले रोड ब्लॉक कर दिए गए हैं। इन इलाकों में कोई आ जा न सके इसके लिए पुलिस की तैनाती की गई है।
आज मिले चार मरीजों के बाद पिंपरी चिंचवड़ शहर में कोरोना के मरीजों की संख्या 52 हो गई है। इनमें से 12 मरीजों को डिस्चार्ज मिल चुका है, जबकि एक की मौत हो चुकी है। बचे हुए 39 में से चार मरीजों का पुणे के अस्पताल में इलाज चल रहा है। अन्य 35 मरीजों का मनपा के वाईसीएम हॉस्पिटल में इलाज जारी है, इसमें गैर पिंपरी चिंचवड़ निवासी एक मरीज भी शामिल है। इन सभी मरीजों की हालत स्थिर बताई जा रही है। पिछले सप्ताह रविवार को पिंपरी चिंचवड़ शहर में कोरोना से पहली मौत हुई है। 42 वर्षीय यह मरीज अन्य कई बीमारियों से ग्रस्त था। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, 8 अप्रैल से शहर में रोजाना कोरोना ग्रस्त मरीज पाए जा रहे हैं। गत 8 दिन से पिंपरी चिंचवड़ शहर में कोरोना के पूरे 31 मरीज पाए गए हैं। 10 मार्च को शहर में कोरोना के पहले मरीज पाए गए थे। पहले चरण में मिले सभी 12 मरीज कोरोना मुक्त होकर अपने घर लौट गए हैं। फिलहाल 35 मरीजों का मनपा के वाईसीएम हॉस्पिटल में इलाज जारी है। लोगों से अपील की गई है कि वे बेवजह घरों से बाहर न निकलें। जरूरत के अनुसार घरों से बाहर निकलते वक्त मास्क या रुमाल से मुंह, नाक ढंकें बिना न निकलें।
Leave A Reply

Your email address will not be published.