कोरोना वायरस : देश में कोरोना पीड़ित मरीजों की  संख्या तेज़ी से बढ़ रही, केवल 4 दिनों में इतने मरीज सामने आये 

0
नई दिल्ली, 3 अप्रैल एन पी न्यूज 24 – पूरी दुनिया में हाहाकार मचा रहे कोरोना वायरस से देश में भी बड़ी संख्या में लोग इसके शिकार हो रहे है।  पिछले कुछ दिनों में कोरोना  वायरस मरीजों की संख्या में तेज़ी से वृद्धि हुई है।  स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार अब तक देश में 2553 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके है जबकि 72 लोगों की मौत हो चुकी है।
कोरोना देश के 29 राज्यो को अपनी चपेट में ले चुका है।  मार्च महीने की शुरुआत में कोरोना संक्रमित मरीजों की  संख्या 3 थी।  14 मार्च को यह आंकड़ा 100 पर पहुंच गया।  24 मार्च को यह संख्या 500 तक पहुँच गई।  29 मार्च के बाद यह संख्या 1 हज़ार के पार चली गई।  पिछले 4 दिन में कोरोना पीड़ितों की संख्या 1 हज़ार होकर कुल संख्या 2 हज़ार  के  पार चली गई है।
देश में कोरोना  के मामले बढ़ने के पीछे तबलीगी जमात के कार्यक्रम को माना जा रहा है।  मार्च महीने में दिल्ली में मरकज का आयोजन किया गया था।   इस कार्यक्रम में 19 राज्यों और 16 देशो के 8 से 9 हज़ार लोग जुटे थे।
देश में कोरोना पीड़ित मरीजों में 20% मरीज को तबलीगी जमात से जोड़ कर देखा जा रहा है।  इस कार्यक्रम में शामिल हुए 500 लोगों को कोरोना होने की जानकारी सामने आई है।  इस आंकड़े के बढ़ने की संभावना है।  केवल दिल्ली में ही कोरोना के 293 मामले सामने  आये है।  इनमे से 182 मरीज को मरकज से जोड़ कर देखा जा रहा है।  दिल्ली मरकज में गए दो मरीजों की मौत हो चुकी है।  जबकि देश भर में मरकज से जुड़े 19 लोगों की मौत हुई है.
Leave A Reply

Your email address will not be published.