कोरोना की लड़ाई में मोदी को मिला गांगुली-युवराज समेत 40 खिलाड़ियों का साथ

0

नई दिल्ली. एन पी न्यूज 24 – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस के संक्रमण से देशवासियों को सचेत कर रहे हैं, उनका कदम-कदम पर साथ मांग रहे हैं। शुक्रवार को देशवासियों से अपील की है कि रविवार 5 अप्रैल को रात नौ बजे नौ मिनट के लिए लोग टॉर्च, दीये और मोमबत्ती जलाकर इस जंग में एकसाथ लड़ने का संदेश दें। प्रधानमंत्री ने ‘संकल्प, संयम, सकारात्मकता, सम्मान और सहयोग’के पांच सूत्री मंत्र देते हुए कहा कि लोगों का मनोबल बढ़ाने में खिलाड़ी अहम भूमिका निभा सकते हैं। खेल मंत्रालय के सूत्रों ने कहा, ‘बातचीत एक घंटे तक चली जिसमें खिलाड़ियों ने अपने सुझाव रखे और प्रधानमंत्री ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में उनके योगदान की सराहना की।’

12 खिलाड़ियों ने 3-3 मिनट में रखी बात : इस दौरान मोदी ने 40 खिलाड़ियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बात भी की।  वीडियो कांफ्रेंस में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में कई प्रमुख क्रिकेटर शामिल हैं। इनमें सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और विराट कोहली के अलावा विश्व कप विजेता पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा, पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान, युवराज सिंह और केएल राहुल का नाम भी है। खेल मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि इनमें से 12 खिलाड़ियों को अपनी बात रखने के लिये तीन मिनट दिए गए। हालांकि उन्होंने इन 12 खिलाड़ियों के नाम का खुलासा नहीं किया।
टाले जा चुके हैं कई खेल आयोजन : बता दें कि कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर में खेल गतिविधियां ठप हैं. यहां तक टोक्यो ओलिंपिक को भी एक साल के लिए स्थगित किया जा चुका है, वहीं इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन को भी फिलहाल 15 अप्रैल तक के लिए टाला दिया गया है।

और भी खिलाड़ियों से हुई बात :  क्रिकेटरों के अलावा ओलिंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू, भाला फेंक के एथलीट नीरज चोपड़ा, दिग्गज शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद, धाविका हिमा दास, मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम और अमित पंघाल, पहलवान विनेश फोगाट और युवा निशानेबाज मनु भाकर भी उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने वीडियो कांफ्रेंस में हिस्सा लिया. इस बातचीत का मकसद अधिक से अधिक लोगों में जागरूकता फैलाना है।

रंग लाएगा आपका प्रयास : विश्व चैम्पियनशिन कांस्य पदक विजेता बैडमिंटन स्टार बी साई प्रणीत ने भी इस कॉल में हिस्सा लिया और उसकी एक क्लिप ट्विटर पर डाली। इसमें मोदी ने कहा, ‘आपके सुझावों पर भी सरकार द्वारा पूरा ध्यान दिया जाएगा। कोरोना के खिलाफ इस वैश्विक लड़ाई में हमें टीम इंडिया के रूप में भारत को विजयी बनाना है। मुझे विश्वास है कि हम सभी के सामूहिक प्रयासों से देश में नई ऊर्जा का संचार होता है। ओलंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त ने ट्वीट किया, ‘माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने खिलाड़ियों से बात करके उनसे अपने सोशल मीडिया द्वारा सामाजिक दूरी बनाए रखने का ज्यादा से ज्यादा प्रचार करने और कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरूक करने की अपील की। इस वीडियो कॉल में खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने भी हिस्सा लिया। महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल ने बेंगलुरू के भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) शिविर में कोरोना वायरस को लेकर बरती जा रही सावधानियों को लेकर बात की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.