सावधान! पिंपरी चिंचवड़ में भी मिले कोरोना के 3 मरीज

0
पिंपरीएन पी न्यूज 24 – पुणे में कोरोना के आठ मरीज मिलने के बाद पिंपरी चिंचवड़ शहर में इस महामारी के तीन मरीज मिले हैं।शहर में कोरोना के पांच संदिग्ध मरीजों का मनपा के वाईसीएम हॉस्पिटल के आइसोलेशन वार्ड में इलाज जारी है। उनकी लार के नमूने जांच के लिए पुणे एनआईवी लैब में भेजे गए थे, जिसमें से तीन मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। मनपा के अतिरिक्त मुख्य स्वास्थ्य व चिकित्सा अधिकारी डॉ पवन सालवे ने इसकी पुष्टि की है।
मनपा स्वास्थ्य विभाग की ओर से चीन व दूसरे देशों से आये पिंपरी चिंचवड़ शहर के 31 यात्रियों का फालोअप लिया जा रहा है। 20 यात्रियों के फालोअप के 15 दिन पूरे हो चुके हैं। जबकि पांच संदिग्ध मरीजों का इलाज चल रहा है। उनकी लार के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे। गत रात उनमें से तीन मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। बहरहाल पुणे में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से पूरे जिले में आपदा प्रबंधन शिष्टाचार कानून लागू कर दिया गया है। इसका अनुपालन सभी शहरवासियों को करना जरूरी व अनिवार्य है।
कोरोना के मरीजों के लिए मनपा के वाईसीएम हॉस्पिटल में महिला व पुरुष मरीजों के लिए 5-5 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। यहां दो वेंटिलेटर भी अलग से उपलब्ध कराए गए हैं। इसके साथ ही भोसरी में मनपा के नए अस्पताल में 40 बेड्स का करोनो विलगीकरण शिबिर (Corona Quarantine Camp) तैयार किया गया है। इसके अलावा शहर के 7 निजी अस्पतालों में 48 आइसोलेशन बेड्स एवं 7 वेंटिलेटर तैयार रखे गए हैं। कोरोना के बारे में जानकारी देने के लिए अतिरिक्त चिकित्सा अधिकारी, महिला चिकित्सा अधिकारी, सभी अस्पतालों के प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों को समन्वयक के तौर पर नियुक्त किया गया है। मनपा की ओर से निजी डॉक्टरों व उनके संगठनों को आगाह किया गया है कि 6 फरवरी को जिन देशों में कोरोना का संक्रमण फैला, उन देशों से आये मरीजों के बारे में मनपा को ईमेल के जरिए सूचित करें।
Leave A Reply

Your email address will not be published.