…यदि डोनाल्ड ट्रम्प परिवार के साथ कतार में खड़े होकर ‘शिवथाली’ का स्वाद चखते !

0

मुंबई:एन पी न्यूज 24 –  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की भारत यात्रा की हर जगह चर्चा हो रही है.  डोनाल्ड ट्रम्प अपनी फैमिली और टीम के साथ दो दिवसीय अहमदाबाद और दिल्ली दौरे पर आ रहे हैं। बताया गया है कि उनकी यात्रा के दौरान भारत के साथ व्यापारिक सौदों पर हस्ताक्षर किए जाएंगे। हालांकि, ट्रम्प पहले अहमदाबाद पहुंचेंगे और साबरमती आश्रम का दौरा करेंगे. इसके बाद केम छो मोदी  कार्यक्रम में शामिल होंगे। लेकिन शिवसेना द्वारा ट्रम्प की इस अहमदाबाद यात्रा की आलोचना की जा रही है.

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि, वर्तमान में, महाराष्ट्र और देश की राजनीति में शिवथाली चर्चा का मुख्य बिंदु बनी हुई है. पूरी दुनिया इस सोच में है कि अगर डोनाल्ड ट्रम्प मुंबई आए होते तो, उन्होंने भी शिवथाली का स्वाद चखा होगा। राउत ने आगे टिप्पणी करते हुए कहा कि, राहुल शेवाले द्वारा आयोजित महाराष्ट्र के थाली कार्यक्रम में ट्रम्प और उनकी पत्नी भी कतार में खड़े होकर शिवथाली का स्वाद लेते.

बता दें कि इससे पहले भी शिवसेना सवाल उठा चुकी है कि आखिर ट्रंप का अहमदाबाद दौरा क्यों ?

बता दें कि शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामने में कहा है कि ट्रम्प ने वाशिंगटन में स्पष्ट कह चुके हैं कि  “मैं हिंदुस्तान की यात्रा करने जा रहा हूं और वहां प्रधानमंत्री मोदी के साथ व्यापार पर चर्चा करूंगा.” इसका मतलब है कि ट्रम्प की यात्रा स्पष्ट है। वे यहां अपने व्यवसाय का विस्तार करना चाहते हैं और वे 36 घंटे के लिए आ रहे हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति के आने से यहाँ के गरीब, मध्यम वर्ग के लोगों के जीवन पर कोई फायदा नहीं होगा. इसलिए ट्रम्प के यहाँ आने पर जनता में उत्सुकता का प्रश्न नहीं उठता?

Leave A Reply

Your email address will not be published.