मुख्यमंत्री-उपमुख्यमंत्री की मौजूदगी में शिवजन्मोत्सव का उत्साह

0
पिंपरी : एन पी न्यूज 24 – शहनाई के मधुर स्वर, तुतारी की गगनभेदी गर्जना, ढोल-ताशा की गूंज, भगवा पताका, ‘जय भवानी, जय शिवाजी’, ‘छत्रपति शिवाजी महाराज की जय’ के जयकारों के आनंदमयी वातावरण में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे व उपमुख्यमंत्री अजित पवार की उपस्थिती में जुन्नर तालुका स्थित शिवनेरी किले पर शिवजन्मोत्सव उत्साह के साथ मनाया गया। प्रारंभ में शिवजन्मस्थान पर पारंपरिक वेशभूषा में महिलाओं ने शिवराय की महत्ता बताते हुए झूला झुलाया। इसके बाद पुलिस दस्ते ने तीन राउंड फायरिंग कर छत्रपति को मानवंदना दी। इसके बाद मुख्यमंत्री ठाकरे, उपमुख्यमंत्री पवार ने बालशिवाजी व जिजाऊ के स्मारक पर माल्यर्पण किया।
यहां मुख्यमंत्री ने छत्रपति शिवराय के विचारों के जतन हेतु सरकार की कटिबद्धता जताई। इसके साथ ही शिवनेरी के वैभव का जतन करने के लिए हर संभव प्रयास करने का भरोसा भी उन्होंने दिलाया। हम सबके हृदय में शिवविचार है। जिजाऊ माॕसाहेब और छत्रपति शिवाजी महाराज के विचारों का तेज, प्रेरणा हमारे साथ सदैव रहे, यह भावना मुख्यमंत्री ने व्यक्त की। इस कार्यक्रम में खाद्य व आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल, लोकनिर्माण राज्यमंत्री दत्तात्रय भरणे, सूचना व जनसंपर्क राज्यमंत्री आदिती तटकरे, सांसद डॉ.अमोल कोल्हे, विधायक अतुल बेनके, पुणे के संभागीय आयुक्त डॉ. दीपक म्हैसेकर, विशेष पुलिस महानिरीक्षक सुहास वारके, जिलाधिकारी नवलकिशोर राम, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आयुष प्रसाद, पुणे जिला पुलिस अधीक्षक संदीप पाटिल आदि उपस्थित थे।
उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने अपने संबोधन में कहा कि, छत्रपति शिवाजी महाराज ने सर्व समाज के विकास की दिशा दिखाई। इसी दिशा में हमारी सरकार का काम शुरू है। शिवनेरी परिसर का विकास आर्थिक प्रावधान के अभाव में प्रलंबित न रहे, इसका ध्यान रखा जाय। यहां के विकास के लिए तत्काल 23 करोड़ रुपए उपलब्ध कराए जाएंगे। मराठा आरक्षण के आंदोलन में आंदोलनकारियों के खिलाफ दर्ज किए गए मामलों को कानून के दायरे में रहकर वापस लेने की कोशिश की जा रही है। जिन मामलों में सरकारी या सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान नहीं पहुंचाया गया हो, ऐसे मामले ही नियमों के अधीन रहकर वापस लिए जाएंगे, यह भी उपमुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया।
Leave A Reply

Your email address will not be published.