कोरोनावायरस पर जल्द काबू पा लिया जाएगा : सांगेय

0

धर्मशाला : एन पी न्यूज 24 – तिब्बत से कोरोनावायरस संक्रमण फैलने की रपटें सामने आ रही हैं। ऐसे में केंद्रीय तिब्बती प्रशासन(सीटीए) के अध्यक्ष लोबसांग सांगय ने उम्मीद और आश्वासन का संदेश दिया है। उन्होंने कहा है कि इस महामारी पर जल्द ही काबू पा लिया जाएगा। सांगय ने गुरुवार को एक बयान में कहा, “तिब्बत में निश्चित ही लोगों के बीच अफरातफरी और डर का माहौल है। हालांकि वायरस के वैज्ञानिक अध्ययन के आधार पर, इस स्तर पर इसका फैलना खतरनाक है, लेकिन इसपर जल्द ही काबू पा लिया जाएगा।”

इसके साथ ही, उन्होंने कहा कि सामूहिक प्रार्थना के अलावा सबसे जरूरी है कि स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा बताई गई महत्वपूर्ण सावधानियां बरती जाएं।

सांगय ने कहा कि वह तिब्बत में रह रहे लोगों के लिए प्रार्थना करने के अलावा चीन में कोरोनावायरस की वजह से प्रभावित लोगों के लिए भी प्रार्थना कर रहे हैं।

दलाईलामा की सलाह के अनुसार, भारत और पूरे विश्व के विभिन्न परंपराओं के तिब्बती बौद्ध भिक्षु सामूहिक प्रार्थना कर रहे हैं, ताकि इस बीमारी से जूझ रहे लोगों को मानसिक व शारीरिक रूप से आराम मिल सके और चीन इस वायरस पर काबू पाने के लिए अपनी क्षमता बढ़ा सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.