प्री-बजट सर्वे से मिले संकेत, 78% कंपनियों को आयकर छूट की लिमिट बढ़ने की उम्मीद

0

मुंबई : एन पी न्यूज 24 – उद्योग जगत को उम्मीद है कि बजट में इन्कम टैक्स में राहत की घोषणा की जाएगी. टैक्स कंसल्टेंसी फर्म केपीएमजी ने 18 सेक्टर की 219 कंपनियों पर सर्वे किया. इनमें से 78% कंपनियों को लगता है कि आयकर छूट की लिमिट मौजूदा 2.5 लाख रुपए से ज्यादा की जाएगी. 72% को उम्मीद है कि अधिकतम 30% टैक्स के लिए आय की निचली सीमा बढ़ाई जाएगी. अभी 10 लाख रुपए से ज्यादा आय पर 30% टैक्स लगता है. 82% कंपनियों ने कहा कि 80 सी के तहत डिडक्शन बढ़ाया जाएगा. 53% को स्टैंडर्ड डिडक्शन बढ़ने और 44% को एचआरए जैसे टैक्स फ्री अलाउंस बढ़ने की उम्मीद है.

53% कंपनियों ने कहा- लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन्स पर टैक्स हटना चाहिए
केपीएमजी के सर्वे में ज्यादातर कंपनियों ने भरोसा जताया कि घरेलू कंपनियों के बाद अब विदेशी कंपनियों के लिए भी टैक्स की दरों में कटौती की जा सकती है. साथ ही उम्मीद जताई कि इन्हेरिटेंस टैक्स की घोषणा नहीं की जाएगी. सर्वे में शामिल 50% कंपनियों का मानना है कि सेज के तहत एक्सपोर्ट में टैक्स छूट का दायरा मार्च 2020 के बाद शुरू होने वाली कंपनियों के लिए भी बढ़ाया जाएगा.

सवाल हां में जवाब देने वाली कंपनियां
कंपनियों पर डिविडेंड डिस्ट्रीब्यूशन टैक्स खत्म होना चाहिए -54%, सेज के तहत टैक्स हॉलिडे का मय मार्च 2020 से आगे बढ़ने की उम्मीद है-50%, दिवालिया प्रक्रिया में शामिल कंपनियों को टैक्स में कोई रियायत मिलेगी- 31%, लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन्स पर लगने वाला 10% टैक्स हटना चाहिए-53%, सिक्योरिटी ट्रांजैक्शन टैक्स खत्म होना चाहिए-42%, विदेशी कंपनियों पर भी टैक्स की दरें घटनी चाहिए-, 52%, टैक्स की ई-एसेसमेंट स्कीम से पारदर्शिता बढ़ेगी-68%, ई-एसेसमेंट से करदाताओं को फायदा होगा – 70%,

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.