सावधान ! पॉपकॉर्न खाने से हुआ इन्फेक्शन, करनी पड़ी हार्ट की सर्जरी, 7 घंटे तक हुआ ऑपरेशन

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – दुनियाभर में पॉपकॉर्न खाने वालों के बारे में एक ऐसी बात सामने आई है जिसके बारे में जानना आपके लिए बेहद जरुरी है।  बताया जा रहा है कि पॉपकॉर्न खाने की वजह से एक व्यक्ति को दिल की सर्जरी करानी पड़ी है. यह मामला ब्रिटेन के रहने वाले एक व्यक्ति से जुड़ा है.

क्या है पूरा मामला

 

बताया जाता है कि यह व्यक्ति जब इस व्यक्ति ने पॉपकॉर्न खाया तो उसे दिल की सर्जरी करानी पड़ी है. यह घटना सितंबर 2019 की है और यह व्यक्ति फायरब्रिगेड से जुड़ा है. घटना तब की है जब वह पत्नी के साथ फिल्म देख रहा था और पॉपकॉर्न खा रहा था. एक पॉपकॉर्न का टुकड़ा  उनकी दांत में अटक गया जिसे निकालने का उन्होंने बहुत प्रयास किया।
इसके बाद उनके दांतो में दर्द रहने लगा. जब परेशानी बढ़ गई तो डॉक्टरों ने अण्डोकार्डाइटिस बीमारी होने की जानकारी दी. यह हार्ट में एक तरह का संक्रमण है जो मुँह या शरीर के किसी अन्य स्थान से बैक्टीरिया के रक्त कोशिकाओं में पहुंच जाने से होता है.

हार्ट सर्जरी

 

उन्होंने बताया कि पॉपकॉर्न को कई तरह निकालने की कोशिश में उनके मसूड़ों को नुकसान पहुंचा और बैक्टीरिया उनकी रक्त कोशिकाओं के जरिये दिल तक पहुंच गया. उनकी ओपन हार्ट सर्जरी करनी पड़ी जो 7 घंटे चली.
visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.