मेरे पापा’ विषय पर लिखे निबंध में मंगेश की वेदना को पालकमंत्री ने महसूस किया

0

मुंबई : एन पी न्यूज 24 – स्कूल के शिक्षक के आज्ञा के अनुसार अपने पिता पर निबंध लिखने वाले चौथी क्लास के बच्चे ने सभी के आंखों में आंसू ला दिया। सोशल मीडिया पर इस स्कूल के बच्चे की कॉपी में लिखी निबंध वायरल हो गया है. अधिकांश लोगों के दिल को पानी-पानी करने वाला यह निबंध काफी वायरल हो गया है. खास बात है कि इसकी सत्यता की जांच की गई. खुद सामाजिक न्यायमंत्री धनंजय मुंडे ने भी इस निबंध का संज्ञान लिया है.

महाराष्ट्र के मंत्री धनंजय मुंडे बीड़ जिले के लोगों और निकटवर्तियों के खास भाई है. इसलिए धनंजय मुंडे अभिभावक बनकर बीड जिले के मंगेश के निबंध का संज्ञान लिया है. उसके परिवार की तरफ मदद का हाथ बढ़ाया है. मंगेश ने निबंध में लिखा था कि मेरा नाम मंगेश परमेश्वर वालके है. मेरे पापा का नाम परमेश्वर वालके है. मेरे पापा को टीबी है. इसलिए मेरी मम्मी ने मुझे मामा के गांव भेज दिया था. मेरे पापा की मौत  हो गई. मेरे पापा गोवंडी में हाथ का काम करते थे . मेरे लिए खाने का सामान लाते थे. कॉपी, पेन लाते थे. मुझे प्यार करते थे. मुझे अपने पापा पसंद है. लेकिन मेरे पापा नहीं रहे. मेरी मम्मी बहुत रोई।  मैं भी रोया। इस तरह से निबंध की शुरुआत वाले निबंध का धनंजय ने संज्ञान लिया है।

 

बीड जिले के आष्टी तालुका के वालकेवाड़ी के छोटे से गांव में चौथी क्लास में पढ़ने वाला मंगेश का मेरे पापा का भावुक करने  काफी तेज़ी से वायरल हुआ है।  इसके बाद बीड़ के पालक मंत्री धनंजय मुंडे ने इसका संज्ञान लिया है. संबंधित परिवार को सामाजिक न्याय विभाग की तरफ से डेढ़ लाख रुपए की आर्थिक मदद की गई है।  इसके अलावा दिव्यांग कल्याण निधि से भी अन्य मदद उपलब्ध कराने का निर्देश अधिकारियों को दिया है. मंगेश के पिता का  टीबी की वजह से पिछले महीने  निधन हो गया. पिता की मौत के झटके से परिवार अभी तक नहीं उबार पाया है. ऐसे समय में चौथी में पढ़ने वाले मंगेश के सामने मेरे पिता पर निबंध लिखना पड़ा. उसके खुद की वेदना को कॉपी में उतार दिया।

visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.