CAA हिंसा: योगी सरकार ‘एक्शन’ मोड में,  AMU के 10 हजार अज्ञात छात्रों के खिलाफ ‘केस’ दर्ज

0

एन पी न्यूज 24 – नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर देश के कई हिस्सों में हिंसात्मक प्रदर्शन हुए. उत्तर प्रदेश की कई जगहों पर इन आंदोलनों की उग्रता काफी तेज देखी गई, जिनमें यूपी का अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) भी एक है. योगी सरकार ने इस विरोध में शामिल हुए यहां के छात्र प्रदर्शनाकरियों के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार किया है. जानकारी मिल रही है कि इस हिंसा मामले में योगी सरकार द्वारा AMU के 10 हजार अज्ञात छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

 

बता दें कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में 15 दिसंबर को CAA विरोध में आंदोलन हुआ था, जिसने बाद में हिंसात्मक रूप ले लिया था. इस दौरान यूनिवर्सिटी के गेट को भी कुछ शराराती तत्वों ने तोड़ दिया था व अन्य संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था. अब इको लेकर यूपी पुलिस और AMU छात्र संघ के आपने-सामने आ गए हैं.

पुलिस की कार्रवाई को गलत बताते हुए छात्र संघ ने अपना पक्ष रखते हुए कहा है कि, पुलिस ने हमारे साथ ज्यादती की है. पुलिस ने हम पर आंसू गैस छोड़ी और बल का प्रयोग किया.

वहीं पुलिस का कहना है कि, उन्हें इसलिए कार्रवाई करनी पड़ी क्योंकि प्रदर्शनकारियों द्वारा पुलिस पर  पत्थरबाजी की गई, जिसमें कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हो गए थे. इसलिए उन्हें वश में करने के लिए यह कदम उठाना पड़ा.

इस बीच यूपी पुलिस ने सभी से शांति बनाए रखने और किसी तरह की अपवाह पर भरोसा न करने की अपील की है.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.