रेलवे में नौकरी का अवसर, ‘इन’ पदों के लिए करें आवेदन, जानें

0

मुंबई: एन पी न्यूज 24 – रेलवे अपने यहां विभिन्न पदों पर भर्तियां करने जा रहा है. इसके लिए रेलवे ने जूनियर क्लर्क के पद के लिए 171 और सीनियर क्लर्क पदों के लिए 80 आवेदन बुलाए हैं. इस तरह कुल 251 पदों के लिए आवेदन मंगवाएं गए हैं. इच्छुक आवेदक 20 दिसंबर से इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तारीख 19 जनवरी है. इच्छुक उम्मीदवार 19 जनवरी को शाम 6 बजे तक आवेदन कर सकते हैं.

शैक्षणिक योग्यता

जूनियर क्लर्क के पद के लिए 12 वीं कक्षा उत्तीर्ण होना जरूरी है. लेकिन इस पद के लिए  टाइपिंग अनिवार्य है. आवेदक की अंग्रेजी टाइपिंग में 30 शब्द प्रति मिनट और हिंदी टाइपिंग की गति 25 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए। किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय की डिग्री वरिष्ठ लिपिक वर्ग के लिए आवश्यक है।

उम्र और फीस

इन पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। ओबीसी उम्मीदवारों को आयु  में 3 साल और एससी और एसटी उम्मीदवारों को उम्र में 5 साल की छुट दी जाएगी. उम्मीदवारों को आवेदन के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। इच्छुक उम्मीदवार रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट www.rrccr.com पर आवेदन करें.

चयन पद्धति

उम्मीदवारों का कम्प्यूटर टेस्ट के माध्यम से चुनाव किया जाएगा। इसमें पास होने वाले अभ्यर्थियों का टाइपिंग टेस्ट लिया जाएगा। इसके बाद, उम्मीदवारों के दस्तावेजों के सत्यापन के बाद एक स्वास्थ्य जाँच की जाएगी.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.