BIG NEWS: जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, जवाबी कार्रवाई में पाक के 2 सैनिक ढेर  

0

जम्मू : एन पी न्यूज 24 – पाकिस्तान सेना द्वारा आज भी जम्मू कश्मीर के अखनूर सेक्टर स्थित  नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर गोलीबारी की गई, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. रक्षा सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है कि इस जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के दो जवानों को भारतीय सेना ने ढेर कर दिया है. बताया जा रहा है कि यह पाकिस्तानी सेना के रेंजर्स थे. भारतीय थल सेना ने LoC के पास दो पाकिस्तानी सैनिकों की डेड बॉडी पड़ी देखी थी. बताया जा रहा है LoC पर गोलीबारी अभी भी शुरू है.

बता दें कि आज (शनिवार) सुबह पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए भारतीय सीमा की  पल्लनवल्ला तथा अखनूर की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया गया था, लेकिन इन्हें कुछ नुकसान नहीं पहुंचा. वहीं भारतीय सेना ने पाकिस्तान की एक पोस्ट को निस्तेनाबुत कर दिया है. वहीं दूसरी राहत की बात यह है कि इस गोलीबारी में किसी भारतीय जवान को नुकसान नहीं पहुंचा है.

कल भी पाकिस्तान की थी नापाक हरकत

बता दें कि कल सुबह सात बजे के आसपास भी  पाकिस्तानी सैनिकों ने दबराज, नदमनकोट, चोई मानकोट, बलनई और घानी इलाकों में सेना की चौकियों सहित आवासीय क्षेत्रों को निशाना बनाकर गोलियां दागना शुरू कर दी थी. इसके बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल बन गया था. पाकिस्तान ने डेढ़ घंटे तक गोलीबारी जारी रखी। हालाँकि भारत कि ओर से इसकी जवाबी कार्रवाई में पाक के कब्जे वाले इलाकों में पाकिस्तानी सैनिकों को भारी नुकसान होने की खबर मिली थी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से पाकिस्तान और भारतीय सेना के बीच नियन्त्रण रेखा पर काफी तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है. यह कहा नहीं जा सकता कि सीमा पर कब क्या कार्रवाई हो जाए. जम्मू-कश्मीर मुद्दे से झल्लाई पाकिस्तान सेना द्वारा लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है. इस बीच पाक आंकवादी भी स्थिति का फायदा उठाकर भरतीय सीमा में घुसपैठ करने की तक में है. लेकिन भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के चप्पे-चप्पे पर कड़ी नजर रखे हुए हैं.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.