Ajit Pawar NCP – Devendra Fadnavis BJP | पुणे की दो सीटों पर अजीत पवार गुट और भाजपा में संघर्ष; निर्णय पर नजरें टिकी

0

पुणे : एन पी न्यूज 24 ऑनलाइन – Ajit Pawar NCP – Devendra Fadnavis BJP | लोकसभा चुनाव में अजीत पवार का अभियान सफल नहीं रहा. अजीत पवार गुट के एक सांसद चुनकर आए. लेकिन केंद्र में मंत्री पद नहीं मिल सका. अजीत पवार और भाजपा के बीच चल रहा छिपा विवाद कई बार देखने को मिला है. इस पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने अजीत पवार को अपने पक्ष में लेने पर भाजपा को खड़ी खड़ी सुनाई है. (Ajit Pawar NCP – Devendra Fadnavis BJP)

अब अजीत पवार को विधानसभा चुनाव में अपनी ताकत दिखानी पड़ेगी. लोकसभा चुनाव के बाद छगन भुजबल ने विधानसभा की सीटों को लेकर कई बार बयान दिए है. इसे लेकर भाजपा नेता और भुजबल के बीच आरोप-प्रत्यारोप देखने को मिला. इस बीच अब अजीत पवार गुट की तरफ से दो सीटों पर दावा किया गया है.

अजीत पवार गुट के शहर अध्यक्ष अजीत गवाणे ने चिंचवड विधानसभा और भोसरी विधानसभा सीटों पर दावा किया है. इन निर्वाचन क्षेत्रों में भाजपा की बड़ी ताकत है. वहां भाजपा के विधायक है. ऐसे में इस सीट से भाजपा के ही उम्मीदवार होंगे. यह पलटवार भाजपा शहराध्यक्ष शंकर जगताप ने किया है. इसे लेकर अब राष्ट्रवादी अजीत पवार गुट और भाजपा के बीच संघर्ष देखने को मिल रहा है.

शंकर जगताप का कहना है कि वे चिंचवड विधानसभा की तैयारी कर रहे है. शंकर जगताप की भाभी अश्विनी लक्ष्मण जगताप फिलहाल चिंचवड से मौजूदा विधायक है. इस सीट पर अब अजीत पवार गुट की तरफ से दावा किया गया है. आगामी समय में इस निर्वाचन सीट पर क्या परिस्थिति बनेगी यह देखना महत्वपूर्ण होगा.

विधान परिषद के चुनाव में भी महायुति की पार्टियों के उम्मीदवार नामांकन करते देखे गए थे. लेकिन आखिर में नामांकन वापस ले लिया गया. अब राष्ट्रवादी द्वारा दावा किए जाने से दो सीटें किसके पक्ष में जाएगी यह देखना महत्वपूर्ण होगा. पिछले कई वर्षों से पिंपरी चिंचवड शहर में अजीत पवार का वर्चस्व रहा है. ऐसे में आगामी समय में विधानसभा के मैदान में क्या परिस्थिति बनती है इसका आज अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है. लेकिन इन दो सीटों की मुश्किलों को दूर करने के लिए दोनों पार्टियों को महायुति के स्तर पर विचार कर निर्णय लेना होगा.

Narhe Pune Crime News | पुणे : इस्टेट एजेंट ने गोली मारकर खत्म किया जीवन, नऱ्हे परिसर की घटना

Ambegaon Pune Crime News | पुणे : पारगांव कारखाना पुलिस स्टेशन की सीमा में नाबालिग लड़कियों से सामूहिक बलात्कार, वीडियो भी बनाया

Leave A Reply

Your email address will not be published.