कोरोना के चलते टाटा मोटर्स में कर्मचारियों को ‘अल्टरनेट डे’ ड्यूटी

0
पिंपरी। एन पी न्यूज 24- कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते टाटा मोटर्स कंपनी ने भी संक्रमण रोकने के लिए विविध उपाययोजना की है। इस कड़ी में कंपनी प्रबंधन ने गुरुवार से अपने कर्मचारियों के लिए ‘अल्टरनेट डे’ यानी एक दिन छोड़कर ड्यूटी शुरू की है। इसके लिए कंपनी के हर विभाग में कर्मचारियों के दो गुट तैयार कर उन्हें अल्टरनेट डे काम पर आने के आदेश दिए गए हैं। इससे कंपनी में एक ही समय में कर्मचारियों की भीड़ आधे से कम हो जाएगी और उत्पादन प्रक्रिया भी जारी रहेगी। हर विभाग में एक गुट काम करेगा तब दूसरे गुट को छुट्टी होगी।
टाटा मोटर्स कंपनी ने कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए विविध उपाययोजनाओं की जानकारी सभी अधिकारी व कर्मचारियों को दी है। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए कंपनी ने एक टीम गठित की है, जिसने तीन स्तर और योजना तैयार की है। इसकी अमलबाजी कंपनी के सभी प्लांट्स में की जा रही है। गत दो सप्ताह से कंपनी लगातार अपने अधिकारी व कर्मचारियों में कोरोना संबंधित जनजागृति, प्रतिबंधात्मक उपाययोजना और कोरोना से लड़ने की दिशा में ठोस कदम उठा रही है। ईमेल, पोस्टर, संपर्क बैठक आदि के जरिए कंपनी के सभी स्थायी व अस्थायी, सुरक्षा कर्मी, ट्रेनी, हाउस कीपिंग, कैंटीन कर्मचारियों को कोरोना के बारे में जनजागृति की गई है।
कंपनी के सभी पदाधिकारी, अधिकारी व कर्मचारियों की विदेश यात्राएं रदद् की गई है। देश अंतर्गत यात्रा के लिए भी अनुमति लेनी अनिवार्य की गई है। कंपनी में बायोमेट्रिक अटेंडन्स सिस्टम बंद कर कार्ड स्वाइप के जरिए हाजिरी दर्ज कराई जा रही है। प्रवेशद्वार पर ही रोज हर कर्मचारियों का टेम्प्रेचर चेक किया जा रहा है। सभी प्लांट्स और साइट्स पर मास्क, सेनेटाइजर, लिक्विड सोप आदि मुहैया कराए गए हैं। साइट्स की रोजाना की साफ सफाई बढा दी गई है। कर्मचारियों का ट्रांसपोर्टेशन करने वाले सभी वाहनों की सफाई और निर्जुंतुकीकरण को लेकर पूरी सावधानी बरती जा रही है। कर्मचारियों के लिए ट्रेनिंग, 20 से ज्यादा लोगों की मौजूदगी वाली बैठकें, कंपनी में आंतरिक औऱ बाह्य कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं। कैंटीन में दो कुर्सियों के बीच की दूरी बढाकर सेल्फ सर्विस बन्द कर भोजन परोसने की सिस्टम शुरू की गई है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.