पिंपरी चिंचवड़ में मिला कोरोना का एक और मरीज

शहर में 11 और पुणे जिले में संक्रमितों की संख्या हुई 19

0
पिंपरी।  एन पी न्यूज 24  –कोरोना का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को पिंपरी चिंचवड़ शहर में इस बीमारी का एक और मरीज मिला है। यह मरीज फिलीपींस से पुणे पहुंचा था। जांच में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। इसके बाद पिंपरी चिंचवड़ शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 11 और पुणे में 19 तक पहुंच गई है। गौरतलब हो कि, आज पुणे में भी इस महामारी का एक मरीज मिला है।
कोरोना के सर्वाधिक मरीज पूरे देश में महाराष्ट्र और महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा पुणे में पाए गए हैं। पुणे जिले में इसके मरीजों की संख्या पिंपरी चिंचवड़ में सर्वाधिक 11 हो गई है। पिंपरी चिंचवड़ मनपा के वाईसीएम औऱ भोसरी हॉस्पिटल से आज तक कुल 92 मरीजों की लार के नमूने पुणे के एनआईवी में जांच के लिए भेजे गए थे। आज फिलीपींस से पुणे लौटे एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। जबकि अन्य चार मरीजों की रिपोर्टिंग निगेटिव आयी है।
आज मिले नए मरीज से पिंपरी चिंचवड़ शहर में कोविड 19 यानी कोरोना के मरीजों की संख्या 11 हो गई है। इन सभी का आइसोलेशन वार्ड में इलाज चल।रहा है। जिनकी रिपोर्ट निगेटिव मिली है उन्हें डिस्चार्ज देकर घर में ही क्वॉरनटाईन किया गया है। आज मिले पॉजिटिव मरीज के सहवास में आये लोगों की जानकारी हासिल कर उन्हें भी घर मे अलग रखने की कार्यवाही शुरू की गई है। आज नए से कुल 12 मरीजों की लार के नमूने जांच के लिए एनआईवी भेजे गए हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बालेवाड़ी स्थित श्री शिव छत्रपति क्रीड़ा संकुल के होस्टलों में 500 क्वॉरनटाईन बेड्स की व्यवस्था की जा रही है।
पिंपरी चिंचवड़ की महापौर ऊषा ढोरे ने लोगों से अपील की है कि वे बेवजह घरों से बाहर न निकलें। फ्लू समान लक्षण दिखाई देने और तुरंत डॉक्टर को दिखाएं। चीन, डेमोक्रेटिक रिपब्लीक ऑफ कोरिया, फ्रान्स, जर्मनी, स्पेन, इटली, इरान, दुबई, सौदी अरेबिया व युनायटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका देशों से आये नागरिक 14 दिनों तक घरों में ही अलग रहेंं। कोरोना के बारे में जानकारी पाने के लिए मनपा की हेल्पलाइन 8888006666 और 9922501450 पर संपर्क करें। इसके अलावा idsp.mkcl.org इस राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई वेबसाइट पर कोरोना के संदिग्ध मरीजों की जानकारी देने की अपील भी उन्होंने की है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.