पिंपरी चिंचवड़ में कोरोना के 5 संदिग्ध मरीजों का इलाज शुरू

आज से आपदा प्रबंधन शिष्टाचार कानून लागू

0
पिंपरीएन पी न्यूज 24 – पुणे में कोरोना के पांच मरीज मिलने के बाद पूरे जिले में आपदा प्रबंधन शिष्टाचार कानून लागू कर दिया गया है। इसका अनुपालन सभी शहरवासियों को करना जरूरी व अनिवार्य है। इसकी जानकारी देते हुए पिंपरी चिंचवड़ मनपा आयुक्त श्रावण हार्डिकर ने बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि, शहर में कोरोना के पांच संदिग्ध मरीज मिले हैं, उनका मनपा के वाईसीएम हॉस्पिटल के आइसोलेशन वार्ड में इलाज जारी है। उनकी लार के नमूने जांच के लिए पुणे एनआईवी लैब में भेजे गए हैं।
पुणे में कोरोना के मरीज मिलने के बाद पिंपरी चिंचवड़ शहर में किये गए व जा रहे उपाययोजनाओं की जानकारी देने के लिए आज महापौर ऊषा ढोरे के कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन का आयोजन किया गया था। इसमें उन्होंने बताया कि, चीन व दूसरे देशों से आये पिंपरी चिंचवड़ शहर के 31 यात्रियों का फालोअप मनपा के चिकित्सा विभाग द्वारा लिया जा रहा है। 20 यात्रियों के फालोअप के 14 दिन पूरे हो चुके हैं। जबकि पांच संदिग्ध मरीजों का इलाज चल रहा है। उनकी लार के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं, जिसकी रिपोर्ट मिलनी बाकी है।
इस संवाददाता सम्मेलन में महापौर ढोरे, उपमहापौर तुषार हिंगे, सभागृह नेता नामदेव ढाके, अतिरिक्त आयुक्त संतोष पाटिल, अतिरिक्त मुख्य स्वास्थ्य व चिकित्सा अधिकारी डॉ पवन सालवे आदि उपस्थित थे। कोरोना बीमारी के बारे में मनपा के सभी चिकित्सा अधिकारियों के अलावा निजी डॉक्टरों, आईएमए, पीडीडीए, निमा जैसे संगठनों के लिए एक कार्यशाला का आयोजन किया गया था। निजी डॉक्टरों व उनके संगठनों को आगाह किया गया है कि 6 फरवरी को जिन देशों में कोरोना का संक्रमण फैला, उन देशों से आये मरीजों के बारे में मनपा को ईमेल के जरिए सूचित करें।
कोरोना से निपटने के लिहाज से की गई व की जा रही तैयारियों से अवगत कराते हुए डॉ पवन सालवे ने कहा कि, इस बीमारी के मरीजों के लिए मनपा के वाईसीएम हॉस्पिटल में महिला व पुरुष मरीजों के लिए 5-5 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। यहां दो वेंटिलेटर भी अलग से उपलब्ध कराए गए हैं। इसके साथ ही भोसरी में मनपा के नए अस्पताल में 40 बेड्स का करोनो विलगीकरण शिबिर (Corona Quarantine Camp) तैयार किया गया है। इसके अलावा शहर के 7 निजी अस्पतालों में 48 आइसोलेशन बेड्स एवं 7 वेंटिलेटर तैयार रखे गए हैं। कोरोना के बारे में जानकारी देने के लिए अतिरिक्त चिकित्सा अधिकारी, महिला चिकित्सा अधिकारी, सभी अस्पतालों के प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों को समन्वयक के तौर पर नियुक्त किया गया है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.