SHOCKING: सिर्फ 15 सेकंड में ‘कोरोना’ वायरस से संक्रमित हुआ शख्स;  अब तक 722 की मौत

0

बीजिंग : एन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस ने चीन में कहर बरपा रखा है। कोरोना के संक्रमण ने अब तक 722 लोगों की जान ले ली है और 34546 लोग प्रभावित हुए हैं। चीन में, शुक्रवार (7 फरवरी) को एक ही दिन में 86 लोग मर गए हैं. यह वायरस केवल चीन तक ही सीमित नहीं है, बल्कि अब दुनिया भर के लगभग 30 देशों में 150 लोग इससे संक्रमित हैं. इन्फेक्शन न फैले इसलिए चीन सरकार द्वारा दो राज्यों के लोगों पर दूसरे राज्यों में जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। कुछ शहरों में, लोगों के बाहर जाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। इस बीच, केवल 15 सेकंड में एक व्यक्ति के कोरोना वायरस की चपेट में आने की  रोंगटे खड़े कर देने वाली खबर सामने आई है.   

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चीन के एक 56 वर्षीय व्यक्ति को 15 सेकंड में कोरोनरी संक्रमण हो गया. यह शख्स सिर्फ 15 सेकंड के लिए बाजार में एक संक्रमित महिला के संपर्क में आया था. इसके बाद शख्स को तुरंत अस्पताल ले जाया गया. फिलहाल उसका इलाज चल रहा है।

बता दें कि कोरोना के गंभीर खतरे की चेतावनी देने वाले पहले आठ डॉक्टरों में से एक डॉ. ली वेनलियांग की गुरुवार को कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई है. चीन सरकार ने इस डॉक्टर की मौत की जांच के आदेश दिए हैं। सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की एक उच्च-स्तरीय जांच समिति को जांच के लिए वुहान शहर भेजा गया है।

सभी जानते है कि तेजी से फैलते कोरोना वायरस ने दुनिया भर में डर का माहौल पैदा कर दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.