एक सीए टॉपर की कहानी, मां वकील, पिता डॉक्टर, बेटा 4 साल में 2 बार CA टॉपर 

0
नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – पिछले साल नवंबर में हुई CA की परीक्षा में धवल नाम के युवक ने 800 में से 531 अंक हासिल किया था. उनकी मां सीमा चोपड़ा वकील और पिता पेशे से डॉक्टर है. सीए परीक्षा  में मुंबई के धवल कपूरचंद चोपड़ा ने ऑल इंडिया में टॉप किया है. वह सीए फाइनल परीक्षा में मुंबई के पहले टॉपर बने है.
उन्होंने एक न्यूज़ पेपर से बात करते हुए बताया कि मैंने एक दोस्त के साथ इसके लिए पांच महीने तैयारी की. इसके साथ ही मैंने यह तय किया था कि मल्टीपल चॉइस प्रश्न पर पूरा ध्यान दूंगा। उन्होंने बताया कि वह हर दिन 10 घंटे तक पढाई करते थे.
भविष्य में उनकी लॉ फॉर्म खोलने की योजना है. उन्होंने बताया कि मेरे लिए सीए सिर्फ पहेली में मिसिंग पीस की तरह है. धवल फ़िलहाल शहर में को-वर्किंग स्पेस की चैन चला रहे है. गौरतलब है कि गवर्नमेंट लॉ कॉलेज के पूर्व छात्र धवल सीए फाइनल एग्जाम में महाराष्ट्र के अकेले ऑल इंडिया टॉपर है. वही ICAI CA  परीक्षा न्यू कोर्स में ऑल इंडिया टॉपर कोलकाता के अभय बाजोरिया है. अभय ने बताया कि पिता एक चार्टेड अकाउंटेंट बनाना चाहते थे. लेकिन घर की ख़राब आर्थिक स्थिति के कारण वह सीए नहीं कर पाए. इस लिए चाहते थे उनका बेटा उनका सपना पूरा करे.
visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.