दर्दनाक! 70 फीट ऊंचाई से गिरी ‘कैप्सूल’ लिफ्ट;  उद्योगपति, बेटी और दामाद सहित 6 की मौत

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – मध्यप्रदेश के जाने माने उद्योगपति और पाथ इंडिया के डायरेक्टर पुनीत अग्रवाल और उनका परिवार काल का ग्रास बन गया है. एक कैप्सूल लिफ्ट के गिरने से उसमें सवार पुनीत अग्रवाल सहित उनकी बेटी, दामाद सहित 6 लोगों की मृत्यु हो गई है.

पुनीत अग्रवाल अपनी पत्नी, बेटी, दामाद, पोते और मुंबई में रहने वाले तीन रिश्तेदारों के साथ थर्टी फर्स्ट की पार्टी के लिए पातालपानी स्थित अपने फार्म हाउस गए थे. कैप्सूल लिफ्ट को वहां बने टॉवर पर लगाया गया था. यह कैप्सूल लिफ्ट नीचे उतर रही थी, तभी अचानक 70 फीट की ऊंचाई से नीचे गिर गई. फार्महाउस गार्ड कैलाश लिफ्ट को रिमोट से संचालित कर रहा था. इस दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में उद्योगपति पुनीत (53), बेटी पलक (27), दामाद पल्केश अग्रवाल (28), पोता (3), मुंबई में रहने वाले रिश्तेदार गौरव (40) और बेटे आर्यवीर (11) की मौत हो गई है। गौरव की पत्नी निधि गंभीर रूप से घायल हो गई हैं.

महू के SSP धर्मराज सिंह मीणा द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार,  पाथ इंडिया के निदेशक पुनीत अग्रवाल अपनी बेटी, दामाद और अन्य परिवारों के साथ थर्टी फर्स्ट के अवसर पर फार्म हाउस पर पिकनिक मनाने गए थे। इस समय, उद्योगपति पुनीत अग्रवाल सहित सात अन्य शख्स शाम की प्राकृतिक सुंदरता को देखने के लिए शाम 5.30 बजे फार्महाउस क्षेत्र में स्थित टॉवर पर कैप्सूल लिफ्ट से गए थे। हालांकि, उतरते समय लिफ्ट 70 फीट की ऊंचाई से नीचे जमीन पर गिर गई. उस लिफ्ट में सवार सभी सदस्य फुटबॉल की तरह नीचे गिर गए. इस बीच, सभी कर्मचारियों ने तुरंत पुलिस को घटना की जानकारी दी और घायलों को मेवाडा अस्पताल ले जाया गया. इसके बाद सभी को चोईथराम अस्पताल शिफ्ट किया गया. हालांकि, इलाज से पहले ही, पुनीत अग्रवाल, उनकी बेटी और दामाद सहित 6 लोगों की मौत हो गई थी. घटना के समय पुनीत के बेटे निपुण टॉवर पर ही रुके हुए थे, इसलिए वह बच गए.

महू बंद का आह्वान:

इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के मद्देनजर आज (बुधवार) महू में बंद बुलाया गया है. उनकी आकस्मिक मौत से पूरे शहर में शौक की लहर व्याप्त है. पुनीत अग्रवाल सभी से मिलजुल कर रहते थे. इसलिए, इस खबर के बाद  इंदौर से लेकर मुंबई तक, उनके परिवारवाले और दोस्त सन्न रह गए हैं. बताया जा रहा है कि पुनीत  लॉन टेनिस के शौकीन थे। वे विंबलडन देखने के लिए लंदन जा रहे थे। उन्होंने डेली कॉलेज में आयोजित मध्य प्रदेश राज्य रैंकिंग पुरुष युगल टेनिस चैम्पियनशिप में भी भाग लिया था. उन्होंने पातालपानी स्थित अपने फार्म हाउस में एक विशेष टेनिस कोर्ट भी बनाया था.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.