फिर ‘सेंचुरी’ बनाने से चूकी स्थायी समिति

92 करोड़ 53 लाख रुपए का खर्च मंजूर

0
पिंपरी : एन पी न्यूज 24 – तिजोरी की चाबियां अपने पास रखनेवाली पिंपरी चिंचवड मनपा की स्थायी समिति बुधवार को फिर एक बार ‘सेंचुरी’ बनाने से चूक गई है। आज समिति की साप्ताहिक सभा में मनपा की सेवा में कार्यरत एवं रिटायर्ड कर्मचारी- अधिकारियों को बीमा सुरक्षा मुहैया कराने की योजना के लिए 27 करोड़ 84 लाख 78 हजार रुपए समेत विविध विकास विषयक 92 करोड़ 53 लाख 84 हजार रुपए खर्च को मंजूरी दी गई। सभा की अध्यक्षता स्थायी समिति सभापति विलास मडिगेरी ने की।
इस सभा में 19 करोड़ 80 लाख 46 हजार रुपए के बजट वर्गीकरण के दो प्रस्ताव भी पारित किए गए। इसमें ठोस कचरा प्रबंधन के लेखाशीर्ष पर 18 करोड़ 95 लाख 46 हजार रुपए वर्ग करने और कामगार कल्याण विभाग के स्थायी आस्थापना के लेखाशीर्ष पर 25 लाख रुपए व क्रीड़ा विभाग के बजटीय आबंटन में 60 लाख रुपए के बजट में बढ़ोतरी व कटौती करने के प्रस्ताव शामिल हैं। इस सभा में प्रभाग नँबर 20 के एमआईडीसी में सड़क विकसित करने के कामों के लिए पांच करोड़ चार लाख रुपए का खर्च मंजूर किया गया।
इस सभा में बिजली विभाग के लिए स्ट्रीट लाइट पोल खरीदी के लिए 51 लाख रुपए, दिव्यांग कल्याणकारी योजना के तहत बच्चों की विकलांगता को पहचानने के लिए गर्भवती महिलाओं की प्रसूति पूर्व और प्रसूति पश्चात बच्चों की जांच करने हेतु 71 लाख रुपए, प्रभाग क्रमांक 24 के पवारनगर चौक से थेरगांव फाटा रोड के सुशोभिकरण के लिए चार करोड़ 71 लाख रुपये, कासारवाडी में विविध सड़कें विकसित करने के लिए दो करोड़ 82 लाख रुपये, बिजली विभाग के विविध कामों के लिए एक करोड़ 27 लाख रुपये,  प्रभाग क्रमांक 15 में महात्मा बसवेश्वर के स्मारक की स्थापना के लिए 62 लाख रुपये खर्च को मंजूरी दी गई।
visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.