खुशखबरी! पिंपरी-चिंचवड़ मनपाकर्मियों को नए साल में मिलेगा सातवें वेतन आयोग का उपहार

0

पिंपरी : एन पी न्यूज 24 – पिंपरी-चिंचवड़ मनपा के सभी कर्मचारियों के लिए सातवां वेतन आयोग लागू किए जाने के प्रस्ताव को राज्य सरकार द्वारा मंजूरी दी गई है. इस निर्णय से करीब 8,300 अधिकारी व कर्मचारी लाभान्वित होंगे. इनमें अप्रत्यक्ष एवं रिटायर्ड कर्मचारी भी शामिल हैं. पिंपरी-चिंचवड़ कर्मचारियों के लिए सातवां वेतन आयोग लागू करने वाली राज्य की पहली मनपा है. एनसीपी के नेता अजीत पवार के प्रयासों से यह निर्णय तुरंत लिया जा सका. इस सफलता का श्रेय एनसीपी को ही जाता है. यह जानकरी पिंपरी के विधायक अण्णा बनसोड़े ने सोमवार को पत्रकार-वार्ता में दी. उन्होंने बताया कि मनपा अधिकारियों व कर्मचारियों को जनवरी से सातवां वेतन आयोग लागू किया जाएगा.

पिंपरी-चिंचवड़ मनपा के प्रशासकीय भवन में आयोजित पत्रकार-वार्ता में वरिष्ठ नेता आजम पानसरे, शहराध्यक्ष संजोग वाघेरे, विपक्षी नेता नाना काटे, पूर्व महापौर योगेश बहल, मंगला कदम, पूर्व उपमहापौर राजू मिसाल, नगरसेवक मयूर कलाटे, पूर्व नगरसेवक प्रशांत शितोले, प्रसाद शेट्टी, युवक अध्यक्ष विशाल वाकडकर, पिंपरी-चिंचवड़ मनपा कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष बबनराव झिंजुर्डे, अंबर चिंचवड़े तथा अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

विधायक अण्णा बनसोड़े ने कहा- पिंपरी-चिंचवड़ मनपा कर्मचारी महासंघ द्वारा सातवें वेतन आयोग के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा था. बीजेपी से उन्हें निराशा ही मिली. राज्य में महाविकास आघाड़ी की सरकार का गठन होते ही मनपाकर्मियों को सातवां वेतन आयोग लागू करने का आश्वासन अजीत पवार ने दिया था. उन्होंने इसे पूरा भी किया. नागपुर में संपन्न हुए शीतकालीन अधिवेशन में पिंपरी-चिंचवड़ मनपाकर्मियों को सातवां वेतन आयोग लागू किए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई. यह सिर्फ अजीत पवार एवं एनसीपी के प्रयासों से ही संभव हो सका. इस सफलता का श्रेय सिर्फ एनसीपी को ही जाता है. इस घोषणा का स्वागत करते हुए पिंपरी-चिंचवड़ मनपा कर्मचारी महासंघ द्वारा मनपा मुख्यालय में ढोल-ताशों के साथ हर्ष व्यक्त किया गया. सातवें वेतन आयोग के जरिए मनपा के सभी कर्मचारियों के वेतन में औसतन 17% से 22% तक वृद्धि होगी.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.