Shrimant Bhausaheb Rangari Ganpati Trust | ‘श्रीमंत भाऊसाहेब रंगारी गणपति ट्रस्ट’ की तरफ से वारकरी सेवा ! भोजन की व्यवस्था और मेडिकल सेवा

0

पुणे : एन पी न्यूज 24 ऑनलाइन – Shrimant Bhausaheb Rangari Ganpati Trust | हिंदूस्तान के पहले सार्वजनिक गणेशोत्सव के रुप में पहचाने जाने वाले ‘श्रीमंत भाऊसाहेब रंगारी गणपति ट्रस्ट के जरिए पुणे में ठहरे वारकरियों (Warkari In Pune) के लिए हर वर्ष की तरह इस बार भी भोजन का आयोजन किया गया था. इस सेवा का हजारों वारकरी मंडलों ने लाभ उठाया.

संतश्रेष्ठ श्री ज्ञानेश्वर माऊली और जगतगुरु संतश्री तुकाराम महाराज की पालकी का रविवार को पुणे में आगमन हुआ. दोनों पालकी के पुणे में दो दिन रुके होने के कारण पुणेकरों ने भारी उत्साह से पालकी का स्वागत किया. पालकी के साथ चल रहे वारकरियों की वजह से पूरे शहर का वातावरण भक्तिमय हो गया है. विभिन्न मंडल, संस्था, संगठनों की तरफ से इन वारकरियों की अलग अलग तरह से सेवा की जा रही है. ‘श्रीमंत भाऊसाहेब रंगारी गणपति ट्रस्ट की ओर से मंदिर के आगे वारकरियों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई थी. इस दौरान दर्शन के लिए आए कई भक्तों ने वारकरियों को भोजन बांटकर उनकी सेवा की.

इस बीच मुंबई के लिवर ट्रांसप्लांट स्पेशालिस्ट डॉ. कैलाश जवाडे (Dr. Kailash Jawade) अपने सहकर्मियों के साथ संतश्रेष्ठ ज्ञानेश्वर माऊली की पालकी यात्रा के साथ पुणे से जेजुरी तक जबकि तुकोबा की पालकी के साथ पुणे से अकलूज तक पैदल जा रहे वारकरियों के लिए उनकी तरफ से मुफ्त मेडिकल सेवा और चरण सेवा (मॉलिश) की गई. इसके लिए ‘श्रीमंत भाऊसाहेब रंगारी गणपति ट्रस्ट’ के जरिए आवश्यक दवाइयां उपलब्ध कराई गई.

महाराष्ट्र के पंढरपुर की वारी की बड़ी परंपरा है. लाखों वारकरी भक्ति-भाव से पालकी के साथ पंढरपुर श्री विठुराया के दर्शन के लिए पैदल जाते है. श्री विठ्ठल के रुप वाले इन वारकरियों की भोजन सेवा और उनकी मेडिकल उपचार के लिए दवाइयां उपलब्ध कराने का मौका ‘श्रीमंत भाऊसाहेब रंगारी गणपति ट्रस्ट’ को मिला, यह हमारा परमभाग्य है.’’

  • पुनीत बालन (ट्रस्टी और उत्सव प्रमुख, श्रीमंत भाऊसाहेब रंगारी गणपति ट्रस्ट)
  • Punit Balan (Trustee and Head of Festival, Shrimant Bhausaheb Rangari Ganapati Trust)

Pune Pimpri Chinchwad Crime News | पिंपरी: उपचुनाव का विवाद गहराया ! शातिर अपराधी की हत्या; भाजपा के पूर्व नगरसेवक शेखर ओव्हाल को पुलिस ने पकड़ा (Video)

Leave A Reply

Your email address will not be published.