Encroachment Action In Lonavala | भुशी डैम हादसे के बाद प्रशासन ने अवैध टपरियों पर चलाया बुलडोजर (Video)

0

लोणावला : Encroachment Action In Lonavala | भुशी डैम परिसर के झरने में एक ही परिवार के पांच लोगों के बह जाने की घटना के बाद प्रशासन की नींद खुली है. लोणावला के भुशी डैम के पास के अवैध टपरियों पर प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए बुलडोजर चलाया है. (Encroachment Action In Lonavala)

भुशी डैम दुर्घटना के बाद लोणावला नगर परिषद और पुणे रेल मंडल प्रशासन ने कार्रवाई करने का निर्णय लिया. भुशी डैम के पास के अवैध टपरियों पर अतिक्रमण विभाग की तरफ से कार्रवाई की गई है. भुशी डैम के पास कई खाद्य पदार्थ बेचने वाली टपरी लगाई गई थी. इन सभी टपरियों पर कार्रवाई की गई है. भुशी डैम हादसे के बाद प्रशासन ने यह कार्रवाई करने का निर्णय लिया है. लोणावला में दो परिवार के बह जाने की घटना के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया है.

मुख्यमंत्री के आदेश के 24 घंटे बीतने से पूर्व ही अब प्रशासन ने पर्यटन स्थलों से अवैध अतिक्रमण हटाने की शुरुआत की है. भुशी डैम परिसर में पर्यटन के लिए अड़चन बन गए छोटे होटल, फेरीवाले, चना-चाट विक्रेताओं पर यह कार्रवाई की गई है.

भविष्य में अंसारी और सय्यद परिवार जैसी दुर्घटना न हो और उसके लिए यह अतिक्रमण जिम्मेदार न बने इसलिए प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करने का निर्णय लिया. लोणावला नगर परिषद और पुणे रेल मंडल प्रशासन ने यह संयुक्त कार्रवाई की है. लोणावला के झील में अंसारी और सय्यद परिवार के बह जाने से पर्यटकों की सुरक्षा का सवाल एक बार फिर से चर्चा में आ गया है. इसके तहत सीधे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया है.

इसलिए यहां पर शाम छह बजे के बाद पर्यटकों के घूमने पर रोक लगा दी गई है. इसकी उपेक्षा करने वाले पर्यटकों और कार्रवाई में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी. यह चेतावनी जिलाधिकारी सुहास दिवसे ने दी है.

Pune Crime News | पुणे के पालकी यात्रा में चोरों ने भक्तों के गहनों पर हाथ साफ किया

Accident At Pune Metro Station | पुणे मेट्रो स्टेशन में यात्री की मौत; सीसीटीवी के जरिए पुलिस ने शुरू की जांच

Leave A Reply

Your email address will not be published.