Pune Crime Branch Raid On Plink Yerawada | येरवडा परिसर के ‘होटल प्लिंक’ पर क्राइम ब्रांच का छापा, दो लोग गिरफ्तार

0

पुणे : एन पी न्यूज 24 ऑनलाइन – Pune Crime Branch Raid On Plink Yerawada | पोर्शे कार हादसे के बाद शहर में बिना परमिट और समय का उल्लंघन करने वाले पब, बार, रुफटॉप होटल पर पुणे पुलिस, राज्य उत्पादन शुल्क और पुणे महानगरपालिका की तरफ से कार्रवाई की जा रही है. लेकिन बार चालकों पर इसका कोई असर होता नजर नहीं आ रहा है. येरवडा के क्रिएटीसिटी मॉल के किंग्स फूड एंड ब्रेवरी, हेलियम बार एंड रेस्टोरेंट कंपनियों की तरफ चलाई जाने वाले होटल प्लिंक पर क्राइम ब्रांच ने छापा मारा है. क्राइम ब्रांच के सामाजिक सुरक्षा विभाग की टीम ने यह कार्रवाई शुक्रवार की रात साढ़े 9 बजे की है. यहां पर गैरकानूनी रुप से विदेशी शराब और बीयर बेचे जाने का पता चलने के बाद कार्रवाई कर हजारों रुपए का माल जब्त किया गया है. (Pune Crime Branch Raid On Plink Yerawada)

इस मामले में पुलिस ने कृष्णा रामचंद्र नेवपाने (उम्र 34, नि. अंसारी कॉम्प्लेक्स, संजय पार्क), मैनेजर गौरव मंगेश वाघोलीकर (उम्र 25, नि. आदर्श नगर, वडगांव शेरी) को हिरासत में लिया है. पुणे ब्रांच ने आरोपियों को येरवडा पुलिस को सौंप दिया है. जबकि जनरल मैनेजर दीपक देवीदास मंडवले (उम्र 43, नि. सर्वोदय रेसिडेंसी, विशाल नगर, पिंपले निलख) और मालिक विवेक दिलीप चड्डा के खिलाफ भी भारतीय दंडविधान की धारा 188, 34 व महाराष्ट्र प्रोहीबिशन कानून की धारा 65 इ के तहत येरवडा पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है. इस मामले में सामाजिक सुरक्षा विभाग के पुलिस कर्मी अविनाश कोंडे ने शिकायत दर्ज कराई है.

पोर्शे कार हादसे के बाद पुणे के पब-बार-रुफटॉप होटल का मुद्दा चर्चा में आ गया है. पुणे पुलिस ने होटल चालकों पर नियम व शर्ते लाद दी है. लेकिन इसका साफ रुप से उल्लंघन होता नजर आ रहा है. इसे लेकर राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र से आलोचनाएं होने के बाद और मीडिया द्वारा व्यवस्था पर सवाल खड़े किए जाने के बाद प्रशासन ने कार्रवाई का सिलसिला शुरू किया है. पुणे पुलिस, राज्य उत्पादन शुल्क विभाग, पुणे महापालिका प्रशासन ने कार्रवाई की शुरुआत की है. मुख्यमंत्री द्वारा नशीले पदार्थों के संबंध में अवैध निर्माण कार्यों पर कार्रवाई का आदेश दिए जाने के बाद पुणे महापालिका ने अवैध निर्माण कार्य कराने वाले होटलों पर बुलडोजर चलाया. अवैध निर्माण कार्यों को जमींदोज किया है. जबकि दूसरी तरफ राज्य उत्पादन शुल्क विभाग ने जिलाधिकारी के आदेशानुसार 70 बार बंद करा दिए है.

क्राइम ब्रांच के सामाजिक सुरक्षा विभाग की टीम को ‘होटल प्लिंक’ में अवैध रुप से शराब बेचे जाने की जानकारी मिली थी. इसके आधार पर टीम ने मिली जानकारी की पड़ताल कर यहां पर छापा मारा. होटल में विदेशी शराब और बीयर बगैर परमिशन और अवैध रुप से बेचते पाया गया. इसके अनुसार संबंधित लोगों के खिलाफ येरवडा पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कर दो लोगों को हिरासत में लिया गया है.

इस संदर्भ में येरवडा पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक रवींद्र शेलके ने बताया कि इस होटल का चालक चोरी छिपे शराब बेच रहा था. इससे पूर्व इस होटल को सील करने को लेकर रिपोर्ट भेजी गई थी. 6 जून को येरवडा पुलिस स्टेशन व राज्य उत्पादन शुल्क विभाग ने प्लिंक होटल पर चोरी छिपे शराब बेचते पाए जाने पर एकसाथ छापा मारा था. इस होटल को सील करने को लेकर फिर से स्मरण पत्र भेजा जा रहा है.

Vidhan Parishad Election | विधान परिषद की एक सीट पुणे को मिले; शहर पदाधिकारियों की अजीत पवार से मांग

Kalyani Nagar Porsche Car Accident Pune | पुणे पोर्शे हादसे के नाबालिग लड़के को तत्काल छोड़े, हाईकोर्ट का आदेश

Loni Kalbhor Pune Crime News | लोणी कालभोर में वाहनों में तोड़फोड़, दहशत पैदा करने वाले गिरोह पर FIR

Pune Pimpri Chinchwad Crime News | पिंपरी-चिंचवड में नाबालिग लड़कों द्वारा वाहनों में तोड़फोड़, तोड़फोड़ करने का बनाया रिल्स (Video)

Leave A Reply

Your email address will not be published.