Pune Airport New Terminal | पुणे एयरपोर्ट का नया टर्मिनल जल्द शुरू होगा ! सीआईएसएफ के कर्मचारियों को केंद्रीय गृह विभाग से मंजूरी (Video)

0

केंद्रीय राज्यमंत्री मुरलीधर मोहोल के प्रयास को बड़ी सफलता

पुणे : एन पी न्यूज 24 ऑनलाइन – Pune Airport New Terminal | पुणे अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर नया बने टर्मिनल के जल्द पुणेकरों के लिए खुलने का रास्ता साफ हो गया है. टर्मिनल की सुरक्षा के लिए आवश्यक सीआईएसएफ के कर्मचारियों को गृह विभाग से मंजूरी मिल गई है. पुणे के सांसद और केंद्रीय नागरी हवाई परिवहन मंत्री मुरलीधर मोहोल के प्रयास से यह सफलता मिली है. कर्मचारियों को लेकर मोहोल ने हाल ही में गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. (Pune Airport New Terminal)

पुणे एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली उड़ानों की जरुरत को देखते हुए मोदी सरकार ने नया टर्मिनल बनाया है. कुछ महीने पहले इसका उद्घाटन हुआ था. लेकिन सीआईएसएफ के कर्मचारियों की कमी के कारण इस टर्मिनल का प्रत्यक्ष रुप से इस्तेमाल शुरू नहीं हुआ था. मोहोल ने केंद्रीय राज्यमंत्री पद का शपथ लेने के बाद तुरंत इस मामले पर ध्यान देकर गृह विभाग से प्रयास शुरू किया था. इसके साथ ही गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर इस पर चर्चा की थी. इस प्रयास को सफलता मिली है.

इसे लेकर जानकारी देते हुए मंत्री मोहोल ने कहा कि, ‘नया टर्मिनल जल्द से जल्द इस्तेमाल में लाने के लिए किए गए प्रयास को सफलता मिली है. पुणे एयरपोर्ट के लिए २२२ विभिन्न पदों को मंजूरी मिली है. ये पद अलग अलग ७ प्रकार के है. इस नई संख्या के साथ पुणे एयरपोर्ट के लिए अब सीआईएसएफ के कर्मचारियों की संख्या ७१५ पर पहुंच गई है. नये टर्मिनल के लिए आवश्यक संख्या अब पूरी हो गई है. नये टर्मिनल इस्तेमाल में लाने में अब किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी. इसलिए यह टर्मिनल जल्द से जल्द शुरू करने का हमारा प्रयास है. कर्मचारियों की मांग को गृह विभाग द्वारा मंजूर किए जाने पर गृहमंत्री अमित शाह का पुणेकरों की तरफ से धन्यवाद देता हूं.

मंत्री मोहोल की वजह से अब पुणे एयरपोर्ट के काम को गति!

मंत्री मोहोल के पास नागरी हवाई परिवहन विभाग की जिम्मेदारी आने के बाद पहले ही दिन से उन्होंने पुणे एयरपोर्ट की समस्याओं को लेकर विशेष ध्यान दिया. इसका सकारात्मक परिणाम मतलब केवल दो सप्ताह में पुणे एयरपोर्ट की पेंडिंग समस्याओं का समाधान हुआ है. इसमें रनवे को बढ़ाने की संभावना की जांच के लिए सर्वे (OLS) की परमिशन मिली है. पार्किंग बे पर पार्क किए गए विमान रक्षा विभाग की जमीन से मिली है. इन दोनों मुद्दों के सदर्भ में मोहोल ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी. और अब नये टर्मिनल के शुरू होने का रास्ता साफ हो गया है. इन तीनों मुद्दों को लेकर मोहोल ने खुद प्रयास किए थे.

Vidhan Parishad Election | विधान परिषद की एक सीट पुणे को मिले; शहर पदाधिकारियों की अजीत पवार से मांग

Kalyani Nagar Porsche Car Accident Pune | पुणे पोर्शे हादसे के नाबालिग लड़के को तत्काल छोड़े, हाईकोर्ट का आदेश

Loni Kalbhor Pune Crime News | लोणी कालभोर में वाहनों में तोड़फोड़, दहशत पैदा करने वाले गिरोह पर FIR

Pune Pimpri Chinchwad Crime News | पिंपरी-चिंचवड में नाबालिग लड़कों द्वारा वाहनों में तोड़फोड़, तोड़फोड़ करने का बनाया रिल्स (Video)

Leave A Reply

Your email address will not be published.