Shobhatai Rasiklal Dhariwal | विद्यार्थियों को पर्यावरणपूरक व नई-नई टेक्नोलॉजी सीखने की जरुरत– शोभाताई आर धारीवाल

0

पुणे : एन पी न्यूज 24 ऑनलाइन – Shobhatai Rasiklal Dhariwal | विद्यार्थी भारतीय संस्कृति का जतन करे. अपने संस्कार और नीति मूल्यों का हमेशा जतन करे. किसी तरह के व्यसन का शिकार न हो. इसकी बजाए प्रकृति प्रेमी बने. आजकाल के बहुत से बच्चे विद्यार्थी जीवन में ही नशे के आदी हो रहे है. इस पर शिक्षकों, अभिभावकों व समाज के प्रत्येक वर्ग को ध्यान देने की जरुरत है. यह राय आरएमडी फाउंडेशन (RMD Foundation) की उपाध्यक्षा शोभाताई आर धारीवाल ने रसिकलाल मा. धारीवाल अंग्रेजी स्कूल कोंढवा में विज्ञान और कॉमर्स फैकेल्टी के दसवीं-बारहवीं के योग्यता श्रेणी में उर्तीण हुए विध्यार्थियों के प्रमाणपत्र व इनाम वितरण कार्यक्रम में व्यक्त किए. हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी आरएमडी अंग्रेजी स्कूल के विद्यार्थियों ने मेरिट लिस्ट में आने का क्रम जारी रखा है. (Shobhatai Rasiklal Dhariwa)

इस मौके पर उन्होने कहा कि विद्यार्थी दुनिया भर की नई-नई टेक्नोलॉजी सीखे, उसे आत्मसात करे. यह अपील उन्होंने इस मौके पर की. आरएमडी फाऊंडेशन द्वारा इस स्कूल को दिए गए स्मार्ट पैनल बोर्ड और आधुनिक कम्प्यूटर लैब का उदघाटन शोभाताई आर धारीवाल के हाथों किया गया. २००१ में एक छोटे से कमरे में २ विद्यार्थियों के साथ शुरू किए गए स्कूल में आज नर्सरी से १२वीं तक के विज्ञान और कॉमर्स विभाग के १६५० विधार्थी पढ़ाई कर रहे है. एक पौधा आज वटवृक्ष का रुप ले चुका है. यह भावना शोभाताईं ने इस मौके पर व्यक्त की.

आरएमडी फाउंडेशन द्वारा प्रतिभाशाली विधार्थियों व स्कूल के सभी शिक्षकों व कर्मचारियों को पंक्षियों को दाना डालने वाले घोसले उपहार में दिए. इसके बाद स्कूल के प्रांगण में उपस्थितों के हाथों वृक्षारोपण किया गया. इस मौके पर संस्था के ट्रस्टी पोपटशेठ ओस्तवाल, ललित ओस्तवाल व संस्था के अन्य सभी ट्रस्टी ,स्कूल की मुख्याध्यापिका स्वाति बहुलेकर, उपमुख्याध्यापिका संध्या नाडगौडा, ज्ञानेश्वर देशमुख, स्कूल के सभी शिक्षकगण तथा शिक्षकेत्तर कर्मचारी, विद्यार्थी व अभिभावक उपस्थित थे.

Vidhan Parishad Election | विधान परिषद की एक सीट पुणे को मिले; शहर पदाधिकारियों की अजीत पवार से मांग

Kalyani Nagar Porsche Car Accident Pune | पुणे पोर्शे हादसे के नाबालिग लड़के को तत्काल छोड़े, हाईकोर्ट का आदेश

Loni Kalbhor Pune Crime News | लोणी कालभोर में वाहनों में तोड़फोड़, दहशत पैदा करने वाले गिरोह पर FIR

Pune Pimpri Chinchwad Crime News | पिंपरी-चिंचवड में नाबालिग लड़कों द्वारा वाहनों में तोड़फोड़, तोड़फोड़ करने का बनाया रिल्स (Video)

Leave A Reply

Your email address will not be published.