BJP Jagdish Mulik Vs NCP Sunil Tingre | बड़ी खबर : जगदीश मुलीक ने आखिरकार ठोका दावा, अजीत पवार के मौजूदा विधायक के निर्वाचन क्षेत्र से लड़ने की घोषणा

0

पुणे : एन पी न्यूज 24 ऑनलाइन – BJP Jagdish Mulik Vs NCP Sunil Tingre | वडगांव शेरी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र पर भाजपा के पूर्व विधायक जगदीश मूलीक ने दावा किया है. फिलहाल इस निर्वाचन क्षेत्र से राष्ट्रवादी के सुनील टिंगरे के विधायक होने की वजह से महायुति में विवाद होने की संभावना है. लेकिन महायुति में सीट वितरण से पहले ही जगदीश मुलीक ने आगामी विधानसभा चुनाव वडगांवशेरी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से लड़ने का दावा किया है. इसी तरह कर फ्लैक्स मुलीक के समर्थकों द्वारा निर्वाचन क्षेत्र में लगाया गया है. (BJP Jagdish Mulik Vs NCP Sunil Tingre)

जगदीश मुलीक टिंगरे के परंपरागत विरोधी रहे है. उन्होंने विधानसभा का एक चुनाव टिंगरें के खिलाफ जीता था. जबकि एक चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में महायुति में विवाद होने की संभावना है. वडगांवशेरी निर्वाचन क्षेत्र से महायुति के उम्मीदवार के तौर पर जगदीश मुलीक विधानसभा की तैयारी में जुट गए है. लोकसभा के लिए भी जगदीश मुलीक प्रबल दावेदार माने जा रहे थे. लेकिन भाजपा ने जगदीश मुलीक का टिकट काटकर मुरलीधर मोहोल को लोकसभा का उम्मीदवार बनाया था. लोकसभा चुनाव में एक कदम पीछे लेकर मुलीक ने मुरलीधर मोहोल के लिए जोरदार प्रचार किया, इसलिए अब मुलीक का ध्यान विधानसभा पर है. इस दिशा में उन्होंने काम की भी शुरुआत कर दी है.

पोर्शे मामले में सुनील टिंगरे चर्चा में

वडगांवशेरी के मौजूदा विधायक सुनील टिंगरे विद्रोह के बाद शरद पवार गुट में शामिल न होकर अजीत पवार के साथ चले गए. पुणे के पोर्शे मामले के बाद सुनील टिंगरे के नाम की काफी चर्चा हुई. पोर्शे मामला पुणे की गली से दिल्ली तक पहुंची. ऐसी चर्चा थी कि विधायक सुनील टिंगरे ने इस मामले में दबाव बनाने के लिए पुलिस पर दबाव डाला था. लेकिन सुनील टिंगरे ने मीडिया के जरिए कहा था कि मैं केवल समीक्षा करने और जानकारी लेने के लिए पुलिस स्टेशन गया था. लेकिन आज भी यह मामला खत्म नहीं हुआ है. इसलिए अब इस सीट पर सुनील टिंगरे के नाम पर विचार होगा क्या, इस पर वडगांवशेरी के मतदाताओ की नजरें टिकी है.

सुनील टिंगरे के नाम पर विचार होगा क्या ?

दूसरी तरफ लोकसभा चुनाव में राष्ट्रवादी कांग्रेस के अजीत पवार पार्टी की हुई हार की वजह से विधानसभा में दादा के हिस्से में कितनी सीटें आएंगी यह निश्चित नहीं है. इसमें वडगांवशेरी विधानसभा की सीट मिलेगी क्या, इसे लेकर आशंका है. दूसरी तरफ सुनील टिंगरे से पार्टी की नाराजगी की भी चर्चा दबी जुवान से हो रही है. अगर उम्मीदवारी दी गई तो पोर्शे मामले के बाद मतदाता अपना समर्थन देंगे क्या ? यह सवाल भी है.

वडगांव शेरी निर्वाचन क्षेत्र से महायुति का महानाटक होने की संभावना

2014 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के विधायक जगदीश मुलीक को इस निर्वाचन क्षेत्र से जीत मिली थी. उस वक्त मोदी लहर में शहर के आठों निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा का कमल फूल खिला था. इसके बाद 2019 के चुनाव में वडगांवशेरी, हडपसर निर्वाचन क्षेत्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस के उम्मीदवार विजयी हुए थे. इस निर्वाचन क्षेत्र से एक बार विजयी हुए भाजपा के पूर्व शहराध्यक्ष और पूर्व विधायक जगदीश मुलीक के अब विधानसभा के लिए इच्छुक होने की चर्चा जोर पकड़ने लगी है. जगदीश मुलीक लोकसभा का भी चुनाव लड़ने के इच्छुक थे. मुलीक की लोकसभा को लेकर पनपी नारजगी विधानसभा में भाजपा टिकट देकर दूर करेगी क्या? इस पर सबकी नजरें टिकी है. ऐसे में वडगांवशेरी निर्वाचन क्षेत्र से महायुति का महानाटक होने की संभावना है.

Kalyani Nagar Porsche Car Accident Pune | पुणे पोर्शे हादसे के नाबालिग लड़के को तत्काल छोड़े, हाईकोर्ट का आदेश

Loni Kalbhor Pune Crime News | लोणी कालभोर में वाहनों में तोड़फोड़, दहशत पैदा करने वाले गिरोह पर FIR

Pune Pimpri Chinchwad Crime News | पिंपरी-चिंचवड में नाबालिग लड़कों द्वारा वाहनों में तोड़फोड़, तोड़फोड़ करने का बनाया रिल्स (Video)

Leave A Reply

Your email address will not be published.