मोबाइल : नहीं पड़ेगा महंगे कॉल रेट का तत्काल फर्क , ये काम करें 

0
नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – एक दिसंबर के बाद एयरटेल और वोडाफ़ोन आईडिया कंपनी अपना कॉल रेट और इंटरनेट डाटा की कीमत बढ़ाएगी। यह जानकारी सामने आते ही रिलायंस जिओ ने भी अपना कॉल रेट और डेटा की कीमत बढ़ाएगी। देश की इन तीन मोबाइल कंपनी के पास करीब 90% ग्राहक है. मतलब देश में सभी कॉल रेट और इंटरनेट डेटा की कीमत 10 दिनों में बढ़ जाएगी। इसका परिणाम आप पर भी होगा। लेकिन इस महंगी कीमत से आपको थोड़ी राहत मिल सकती है. क्योंकि एक बार इन कंपनियों ने अपनी कीमत बढ़ा दी तो आपको इसका फायदा नहीं मिलेगा।
क्या करना होगा
देश के नियमानुसार मोबाइल ग्राहकों का जो प्लान चल रहा है वह प्लान कंपनी अचानक रद्द इसे बदल नहीं सकती है. कंपनी केवल नया प्लान ला सकती है, लेकिन ये प्लान तब तक जारी रह सकता है जब तक आपकी प्लान की वैधता है. अगर आप चाहते है कि आपका रिचार्ज का पैसा नहीं बढे तो आपको मोबाइल का एक वर्ष का रिचार्ज करना होगा। अगर आपने कॉल रेट बढ़ने से पहले एक वर्ष का रिचार्ज किया तो आपको 1 दिसंबर से लागू होने वाला नया दर लागू नहीं होगा।
जिओ का एक वर्ष का रिचार्ज  प्लान 
रिलायंस जिओ का एक वर्ष का रिचार्ज प्लान 1699 रुपए का है. इस प्लान के तहत हर दिन 1. 5 जीबी डाटा मिलेगा। डाटा का यह लिमिट समाप्त होने के बाद अनलिमिटेड डाटा के तहत 64 केबीपीएस का स्पीड मिलेगा। इसके अलावा रोज 100 मैसेज रोज मिलेगा। साथ ही अनलिमिटेड कॉल फ्री भी. इसमें लोकल के साथ रोमिंग भी शामिल है. कंपनी दवारा जिओ ऐप फ्री। इसका डाटा समाप्त हो जाता है तो टॉप आप सुविधा मिलेगी। मतलब 1699 रुपए के रिचार्ज करने के बाद कंपनी ने अगर दर बढ़ाया तो भी कोई टेंशन नहीं। आपका प्लान सुरक्षित रहेगा।
वोडाफ़ोन-आईडिया का एक वर्ष का प्लान 
कंपनी का यह प्लान 1699 रुपए का है. इसके तहत 1. 5 जीबी इंटरनेट डाटा मिलेगा। इंटरनेट डाटा का लिमिट समाप्त होने पर अनलिमिटेड डाटा का स्पीड कम होगा। इसके अलावा कंपनी के ऐप के जरिये फ्री मनोरंजन, इंटरनेट डाटा समाप्त होने पर भी ऐप की सुविधा मिलेगी।
एयरटेल के एक वर्ष का प्लान 
एयरटेल के पास एक वर्ष का प्लान है जो 1699 रुपए का है. इसमें 1. 4 जीबी डाटा दिया जाएगा। डाटा लिमिट समाप्त होने के बाद अनलिमिटेड डाटा लेकिन कम स्पीड से मिलेगा। हर दिन 100 मैसेज फ्री अनलिमिटेड कॉल सहित रोमिंग फ्री मिलेगा। इसके अलावा डाटा समाप्त होने के बाद टॉप ऐप रिचार्ज की सुविधा मिलेगी। यानी 1699 रुपए में सभी लाभ, केवल एक वर्ष के रिचार्ज में मिलेगा। इसलिए चिंता की बात नहीं है. आपका प्लान सुरक्षित रहेगा।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.