Forest Dept On Sinhagad Fort Ghat | सिंहगढ़ पर जाने वाले पर्यटकों के लिए महत्वपूर्ण खबर; वन विभाग ने लिया ‘यह’ निर्णय; जाने…

पुणे : एन पी न्यूज 24 ऑनलाइन – Forest Dept On Sinhagad Fort Ghat | छुट्टी के दिन सिंहगढ़ पर पर्यटकों की भारी भीड़ देखने को मिलती है. इस बीच ट्रैफिक जाम की समस्या का भी …

Sinhagad Fort Ghat

पुणे : एन पी न्यूज 24 ऑनलाइन – Forest Dept On Sinhagad Fort Ghat | छुट्टी के दिन सिंहगढ़ पर पर्यटकों की भारी भीड़ देखने को मिलती है. इस बीच ट्रैफिक जाम की समस्या का भी सामना करना पड़ रहा है. सिंहगढ़ घाट का ट्रैफिक प्रबंधन सिंहगढ़ वन संरक्षण समिति करती है. समिति की तरफ से इसे लेकर उचित निर्णय नहीं लिए जाने से भारी ट्रैफिक जाम लग गया था. इस बीच अब ट्रैफिक को सामान्य करने का निर्देश जिला प्रशासन ने वन समिति को दिया है. (Forest Dept On Sinhagad Fort Ghat)

सिंहगढ़ घाट के आखिरी तीन किलोमीटर में रविवार १६ जून को प्लानिंग फेल होने से चार घंटे से अधिक समय तक गढ़ ट्रैफिक के लिए बंद थी. साथ ही सोमवार को छुट्टी होने की भीड़ हो गई थी. इसका परिणाम यह हुआ कि ट्रैफिक जाम लग गया था. इसके लिए समिति ने योजना बनाई है.

सिंहगढ़ पर जाने और आने वाले वाहनों के लिए टाइम टेबल तैयार किया जाएगा. गढ़ पर जाने वाले वाहनों को कोंढणपुर नाका में रोका जाएगा, उस वक्त गढ़ के तल से वाहन नीचे आएगी. कोंढणपुर नाका से वाहन गढ़ की तरफ छोड़ने पर एक भी वाहन तल से नीचे नहीं आएगी. इस तरह का प्रयोग किया जाएगा.

पर्यटकों की संख्या और घाट में वाहनों की संख्या के हिसाब से टाइम टेबल तैयार किया जाएगा. इस पर शनिवार से अमल किया जाएगा. इसके लिए वन व्यवस्थापन समिति के स्तर पर इसका पूरा पूरा पालन करने के लिए संबंधित आवश्यक आदेश और निर्देश दिए गए है. यह जानकारी भांबुर्डा के वन परिक्षेत्र अधिकारी प्रदीप संकपाल ने दी है.

Pune Crime News | पुणे : वृद्ध महिला से 2 करोड़ की ठगी कर मांगी रंगदारी, 6 लोगों पर FIR

Pune Hit & Run Case | पुणे में नहीं थम रहा सड़क हादसों का सिलसिला! 25 दिनों में 70 हादसों में 31 लोगों की मौत

Leave a comment