ACB Trap News | रिश्वत लेते महात्मा फुले पिछड़ा वर्ग विकास महामंडल के जिला व्यवस्थापक व ठेका क्लर्क एंटी क्रप्शन के जाल में फंसे

0

सोलापुर : एन पी न्यूज 24 ऑनलाइन –  9 दिसंबर महात्मा फुले पिछड़ा वर्ग विकास महामंडल की तरफ से मंजूर कर्ज की रकम बैंक एकाउंट में जमा क रने के लिए 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते महामंडल के जिला व्यवस्थापक व कांट्रैक्ट पर रखे गए क्लर्क को सोलापुर एंटी क्रप्शन ब्यूरो ने जाल बिछाकर गिरफ्तार कर लिया है. एसीबी की टीम ने यह कार्रवाई शुक्रवार 8 दिसंबर को की.

जिला व्यवस्थापक महिंद्र मल्लिशा माने (उम्र-54) व कॉन्ट्रैक्ट पर रखे गए क्लर्क महेश श्रीमंत बनसोडे (उम्र-28) को रिश्वत लेते पकड़ा गया है. इसे लेकर 33 वर्षीय व्यक्ति ने सोलापुर एसीबी से शिकायत की है. टीम ने 15 सितंबर, 6 अक्टूबर और 8 दिसंबर को मामले की जांच की. महिंद्र माने को सोलापुर का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है.

शिकायतकर्ता की बहन मूकबधिर है. उसके नाम पर महात्मा फुले पिछड़ा वर्ग विकास महामंडल कार्यालय सोलापुर कार्यालय से मुर्गी पालन बिजनेस के लिए 5 लाख रुपए का कर्ज मंजूर हुआ था.

मंजूर हुए कर्ज की रकम शिकायतकर्ता की बहन के एकाउंट में जमा करने के लिए जिला व्यवस्थापक महिंद्र माने व ठेका कर्मचारी बनसोडे ने 20 हजार रुपए की रिश्वत मांगी. समझौते के बाद 15 हजार रुपए देना तय हुआ. इसे लेकर शिकायतकर्ता ने एसीबी कार्यालय में शिकायत की.

सोलापुर एसीबी की टीम ने जांच की तो पता चला कि मंजूर कर्ज की रकम शिकायतकर्ता की बहन के बैंक एकाउंट में जमा करने के लिए माने व बनसोडे ने 20 हजार रुपए की रिश्वत मांग कर 15 हजार रुपए स्वीकार करने को तैयार हुए है. टीम ने शुक्रवार को जाल बिछाया. ठेका कर्मचारी बनसोडे के जरिए 15 हजार रुपए लेते दोनों को रंगेहाथ पकड़ लिया गया.

यह कार्रवाई पुणे परिक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक अमोल तांबे, अपर पुलिस अधीक्षक शीतल जानवे
के मार्गदर्शन में सोलापुर एसीबी के पुलिस उपअधीक्षक गणेश कुंभार, पुलिस निरीक्षक उमाकांत महाडिक सहायक पुलिस फौजदार चडचणकर, पुलिस कांस्टेबल कोली, शिरीष कुमार सोनवणे, स्वामीराव जाधव, अतुल घाडगे, श्रीराम घुगे, राजू पवार, चालक श्याम सुरवसे की टीम ने की.

Leave A Reply

Your email address will not be published.