कोरोना पॉजिटिव मां ने जुड़वा बच्चों को दिया जन्म, एक पॉजिटिव और दूसरा निगेटिव, डॉक्टर भी हैरान

अहमदाबाद : एन पी न्यूज 24 – वडनगर के मोलीपुरा की कोरोना पॉजिटिव महिला हसुमति बेन परमार ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। इसमें एक बच्चा कोरोना पॉजिटिव है, लेकिन दूसरा बच्चा निगेटिव है। कोरोना संक्रमण के इस तरह के मामले को लेकर डॉक्टर भी हैरान हैं। गुजरात में इस तरह का यह पहला मामला है। इस मामले के बारे में स्वास्थ्य विभाग ने रिपोर्ट संदिग्ध मानी है और नवजातों का फिर से सैंपल लेने को कहा है।

इस संबंध में वडनगर मेडिकल कॉलेज के सुपरिटेंडेंट एचडी पालेकर का कहना है कि, बच्चों को ब्रेस्ट फीडिंग भी नहीं कराई गई है। दोनों बच्चे एक साथ हैं। ऐसे में दोनों बच्चों की रिपोर्ट अलग-अलग नहीं हो सकती, इसलिए दो दिनों बाद बच्चों का फिर से सैंपल लेकर जांच की जाएगी। फिलहाल बच्चों को उनकी मां से अलग रखा गया है जहां अस्पताल में नर्स बच्चों का देखभाल कर रही हैं। अब सबको इंतजार दोबारा जांच और उसकी रिपोर्ट का है।

स्वास्थ्य विभाग ने जिले में रविवार को 43 और सोमवार को यहां 44 संदिग्ध लोगों के सैंपल लिए। इसमें 25 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 61 की रिपोर्ट अभी पेंडिंग है। यहां की सांई कृष्णा हॉस्पिटल से 5 मरीज ठीक भी हुए हैं। एक दिन के बच्चे की रिपोर्ट पॉजीटिव आने से यहां पॉजीटिव के कुल 70 मामले दर्ज हो चुके हैं। इस समय 19 मरीज कोविड हॉस्पिटल में इलाज करवा रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.