पिछले 20 सालों में चीन से आई है अब तक पांच महामारी, अब इसे रोकने की जरुरत : US NSA

वाशिंगटन :एन पी न्यूज 24- वुहान से निकले कोरोना वायरस को लेकर चीन लगातार सवालों के घेरे में है। अमेरिका समेत कई देशों ने चीन पर वायरस को लेकर जानकारी छिपाने का आरोप लगाया है। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन ने कहा है कि पिछले 20 वर्षों में चीन से पांच विपत्तियां सामने आई हैं और अब हमें इसे रोकना होगा। उन्होंने कोरोना महामारी की उत्पत्ति के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि वैश्विक स्तर पर अबतक 2 लाख 50 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

ओ ब्रायन ने मंगलवार को व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा कि दुनियाभर के लोग खड़े होंगे और चीन की सरकार से कहेंगे कि हम चीन से निकल रही इन महामारियों को सहन नहीं करेंगे, फिर चाहे ये पशु बाजारों से निकल रही हो या फिर प्रयोगशालाओं से। उन्होंने कहा कि हमें पता है कि कोरोना वायरस महामारी वुहान से निकली है और परिस्थितिजन्य सबूत हैं जो बताते हैं कि यह किसी प्रयोगशाला या पशु बाजार से निकली है। एनएसए ने कहा कि बीते 20 साल में चीन से पांच महामारी निकली। सार्स, एवियन फ्लू, स्वाइन फ्लू और अब कोविड-19। जन स्वास्थ्य के ऐसे भयावह हालात के साथ दुनिया आखिर कैसे रह सकती है जिसकी शुरुआत चीन से हुई और फिर यह पूरी दुनिया में फैल गया।

उन्होंने कहा कि हमने चीनी की मदद करने के लिए स्वास्थ्य पेशेवरों को भेजने की पेशकश की, लेकिन उन्होंने इसे अस्वीकार कर दिया। जब उनसे पूछा गया कि अमेरिका अभी भी वायरस की उत्पत्ति के बारे में सबूत की तलाश कर रहा है, तो उन्होंने इसको लेकर कोई समय सीमा देने से इनकार कर दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.