आज पहली बार हुआ खुलासा! मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पास कितनी हैं संपत्ति?

0

मुंबई :  एन पी न्यूज 24 –ठाकरे परिवार से एक और ठाकरे विधानपरिषद चुनाव के लिए मैदान में उतरे हैं। राज्य में 21 मई को होने वाले विधानपरिषद चुनाव के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। इससे पहले आदित्य ठाकरे ने वर्ली विधानसभा क्षेत्र से विधानसभा चुनाव लड़ा था। विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करते समय उद्धव ठाकरे ने अपनी संपत्ति की घोषणा की।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विधान परिषद से निर्वाचित होने के लिए एक आवेदन दायर किया। इसमें शपथ पत्र के साथ संपत्ति का ब्योरा दिया है। इस हिसाब से उद्धव ठाकरे के पास लगभग 125 करोड़ रुपए की संपत्ति है। जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पास अपना वाहन नहीं है। मातोश्री और मातोश्री के सामने दो मकान भी हैं और कर्जत में एक फार्महाउस भी है। उन्होंने कहा कि आय का स्रोत विभिन्न कंपनियों के शेयरों से आने वाला लाभांश है। सूत्रों ने बताया कि चुनाव आयोग ने अभी तक शपथ पत्र जारी नहीं किया है। इससे पहले, आदित्य ठाकरे ने विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करते समय संपत्ति का विवरण दिया था। उद्धव ठाकरे का हलफनामा जल्द ही चुनाव आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित किया जाएगा।

उद्धव ठाकरे के खिलाफ अपराध दर्ज?
उद्धव ठाकरे के खिलाफ थाने में कुल 23 मामले दर्ज किए गए हैं। इनमें से 12 मामलों को रद्द कर दिया गया है और अन्य मामले निजी शिकायतें हैं। फिलहाल केवल एक मामला उनके नाम पर है। नारायण राणे के शिवसेना छोड़ने के बाद एक मामला जो ठाकरे के नाम पर पंजीकृत है।

आदित्य ठाकरे के पास कितनी संपत्ति है?
आदित्य ठाकरे ने वर्ली विधानसभा क्षेत्र से अपनी उम्मीदवारी दर्ज करा कर शक्तिप्रदर्शन किया था। इस दौरान उनके साथ शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और उनकी पत्नी रश्मी ठाकरे भी थे। आदित्य ने अपनी उम्मीदवारी के आवेदन के साथ एक हलफनामा दायर किया। इस हिसाब से उसके पास कुल 11 करोड़ 38 लाख की संपत्ति है। इसमें 10 करोड़ 36 लाख रुपए के बैंक डिपॉजिट शामिल हैं। आदित्य के पास 64 लाख 65 हजार रुपए के गहने और 20 लाख 39 हजार रुपए के बॉन्ड्स हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.