Coronavirus : पुणेकरों के लिए खुशखबरी! कोरोना मरीजों की संख्या में आ रही कमी

0

पुणे : एन पी न्यूज 24- देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है। बात करें महाराष्ट्र की तो यहां अब तक मरीजों की संख्या 23 हजार के पार पहुंच गया है। जबकि मरने वालों की संख्या 868 है। इस पुणे से एक अच्छी खबर सामने आई है। यहां कोरोना संदिग्ध नमूनों की जांच की संख्या में वृद्धि हुई है। जबकि पॉजिटिव रोगियों की संख्या कम हो रही है। इसलिए हालात कुछ हद तक नियंत्रण में आ रही है, ऐसी जानकारी जिला कलेक्टर नवल किशोर राम ने दी।

विभागीय आयुक्त डाॅ. दीपक म्हैसेकर और जिला कलेक्टर नवल किशोर राम ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पत्रकारों से बात की। इस दौरान जिला कलेक्टर राम ने कहा कि कोरोना संदिग्धों द्वारा जांच किए गए नमूनों की संख्या में वृद्धि की गई है। जबकि कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या में कुछ हद तक कमी आई है। नासिक, नगर, सोलापुर और कोल्हापुर जिलों के संदिग्ध रोगियों के नमूने जांच के लिए पुणे आ रहे हैं। इस पृष्ठभूमि के खिलाफ रोगी के नमूनों की जांच की दर में लगभग तीस प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

ससून अस्पताल में मरीजों की ठीक होने की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। तो दूसरी ओर कुछ निजी अस्पतालों के बारे में शिकायतें हैं। एक निजी अस्पताल को एक नोटिस जारी किया गया है जिसमें गलत तरीके से और ओवरचार्ज करने का आरोप लगाया गया है। प्रशासन ने प्रबंधन को इस मामला में जानकारी देने की बात कही है। पुणे कॅन्टोनमेंट के न्यू मोदीखाना क्षेत्र में रोगियों की संख्या बढ़ रही है। यह भवानी पेठ के पास का इलाका है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.