यात्रीगण कृपया ध्यान दे! अब तीन जगह रुकेंगी श्रमिक स्पेशल ट्रेनें, 1700 लोग कर सकेंगे सफर

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – लॉकडाउन के बीच दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों, छात्रों और अन्य लोगों के लिए 350 स्पेशल श्रमिक ट्रेनें चलाई जा रही हैं। इनके जरिए हजार लोगों की घर वापसी हो रही है। कुछ ट्रेनें अपने मुकाम तक पहुंच गई हैं, तो कुछ रास्ते में हैं। पहली ट्रेन तेलंगाना के लिंगमपल्ली से झारखंड के हटिया के लिए चली थी। यह देर रात हटिया पहुंच गई। इसी तरह नासिक-भोपाल, गुजरात-उत्तरप्रदेश ऐसे कई ट्रेनें अब चलायी जा रही है।

 

 

ये नॉन स्टॉप स्पेशल ट्रेनें राज्य सरकार की सिफारिश के अनुसार, उनके द्वारा दी गई यात्रियों की लिस्ट के आधार चलाई जा रही हैं। अभी तक इन ट्रेनों में सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए 1200 यात्री बैठाए जा रहे थे। लेकिन, अब रेलवे का कहना है कि इन ट्रेनों में अब से 1700 यात्री सफर करेंगे। साथ ही श्रमिक स्पेशल ट्रेनें अब तीन जगहों पर रुकेगी। सभी श्रमिकों के लिए यह बड़ी खबर है।

इधर होम सेक्रटरी ने राज्य के सचिवों को निर्देश दिए हैं कि अगर प्रवासी मजदूर पैदल जाते दिखें, तो उन्हें समझाकर पास के शेल्टर में ले जाएं। उनके लिए वहां खाने-पीने का प्रबंध करें। इसके बाद श्रमिक स्पेशल ट्रेन या बस से उन्हें घर पहुंचाया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.