बड़ी खबर : रियाज नायकू के ढेर होने के बाद गाजी हैदर बना हिज्बुल का नया कमांडर

0

श्रीनगर : एन पी न्यूज 24 – मोस्ट वांटेड आतंकी रियाज नायकू के मारे जाने के बाद हिज्बुल ने सैफुल्लाह मीर उर्फ गाजी हैदर को उसका उत्तराधिकारी बनाया है। मीडिया खबर के मुताबिक, रियाज नायकू के मौत के बाद अब हैदर के जरिए हिज्बुल अपने नापाक मनसुबों को अंजाम देने की फिराक में लग गया है। इस पर सेना के 15 कोर के पूर्व कमांडर और डिफेंस इंटेलिजेंस एजेंसी के प्रमुख केजेएस ढिल्लन ने तंज कसा है।

उन्होंने ट्विटर पर तंज कसा है कि कितने गाजी आए, कितने गाजी चले गए। बता दें कि हाल में सुरक्षाबलों ने मोस्ट वांटेड आतंकी रियाज नायकू को ढेर कर दिया। A++ कैटेगिरी के इस आतंकी का खात्मा सुरक्षाबलों के लिए कितनी बड़ी कामयाबी था, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हिजबुल मुजाहिद्दीन के मुखिया सैयद सलाहुद्दीन को इससे खासा सदमा लगा है। रियाज नायकू की मौत के बाद पाकिस्तान में बाकायदा एक शोक सभा आयोजित की गई, जिसमें उसके आका और दुनिया के मोस्ट वांटेड आतंकवादियों में से एक सलाहुद्दीन ने अपने पसंदीदा आतंकी के खोने का रोना रोया।

रियाज के सिर पर 12 लाख रुपए का इनाम घोषित था। बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से वो कश्मीर में आतंकियों का पोस्टर ब्यॉय बन गया था, लेकिन सुरक्षाबलों ने उसे मौत के घाट उतार कर सलाहुद्दीन के सारे अरमानों पर पानी फेर दिया। आगे भी भारतीय सेना इनके नापाक मंसूबों पर पानी फेरता रहेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.