वतन वापसी : देर रात भारतीयों को लेकर UAE से लौटे दो विमान, 363 यात्रियों की केरल में लैंडिंग

0

तिरुवंतपुरम : एन पी न्यूज 24-  संयुक्त अरब अमीरात से 363 भारतीय नागरिकों को लेकर एयर इंडिया एक्सप्रेस के दो विमान गुरुवार को केरल पहुंचे। एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक प्रवक्ता ने बताया कि चार नवजात शिशुओं और 177 यात्रियों को लेकर एक विमान रात 10 बजकर 9 मिनट पर कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा। उन्होंने कहा कि इतने ही यात्रियों और पांच शिशुओं को लेकर एअर इंडिया एक्सप्रेस का एक और विमान 10 बजकर 32 मिनट पर दुबई से कोझिकोड पहुंचा।

केरल सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि स्वदेश आए लोगों को एक हफ्ते तक क्वारंटाइन में रखा जाएगा। इसके साथ ही स्वदेश लाने का महाअभियान वंदे भारत मिशन गुरुवार से शुरू हो गया। सिंगापुर से भारतीयों को लेकर पहला विमान शुक्रवार को रवाना होगा। इस मिशन के तहत पहले चरण में 13 देशों से करीब 14,800 यात्रियों को भारत लाने की योजना है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने वंदे भारत मिशन को ऐतिहासिक अभियान बताया है। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक ट्वीट कर इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संवेदनशील रवैये और कुशल नेतृत्व को श्रेय दिया है।

बता दें कि वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया 12 देशों में फंसे 1 लाख 93 हजार भारतीय नागरिकों को वापस लाएगा। वहीं अमेरिका से भारतीयों के आने का सिलसिला 9 मई से शुरू होगा। अमेरिका के कई शहरों से भारत के कई शहरों के बीच कॉमर्शियल फ्लाइट की सेवा शुरू की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.