30 दिन तक वेंटिलेटर पर, हार्ट फेल, और फिर अचानक चमत्कार…सकुशल घर आया मरीज

0

एसेक्स. एन पी न्यूज 24 – ब्रिटेन के एसेक्स का एक मामला काफी हैरतअंगेज है। दो बच्चों के पिता उमर टेलर (31) एक हेल्थकेयर कंपनी में रिजनल डायरेक्टर हैं। कोरोना वायरस से पीड़ित होने के कारण 30 दिनों तक वेंटिलेटर पर रहे। डबल न्यूमोनिया, सेप्सिस, हार्ट फेल और दो बार स्ट्रोक से भी जूझना पड़ा।

डॉक्टरों ने पत्नी से कह दिया था कि उसकी जान नहीं बचने वाली है। परिवार सबसे खराब स्थिति के लिए तैयार रहे। शायद बच नहीं पाएं और अगर बच भी गए, तो कभी अपने पैरों पर चल नहीं पाएंगे। इस बीच, उमर का इलाज करीब 8 हफ्ते तक चला जिस दौरान वे 30 दिन तक वेंटिलेटर पर रहे। उमर को डॉक्टरों ने इन्ड्यूस्ड कोमा में रखा था। कोमा से बाहर आने के बाद उनकी बोलने की क्षमता चली गई, लेकिन धीरे-धीरे अब उनमें सुधार हो रहा है और वे कुछ शब्द बोल पा रहे हैं।

उनका एक हाथ भी पैरालाइज्ड हो चुका है. डॉक्टरों को उम्मीद है कि लगातार इलाज से वह साल के आखिर तक 90 फीसदी तक रिकवर हो जाएंगे। उमर ठीक होने के बाद जब घर पहुंचे तो पड़ोसियों ने ताली बजाकर उनका स्वागत किया। उनकी 30 साल की पत्नी केटलिन टेलर ने मेल ऑनलाइन से कहा- पहले हमें बताया गया कि उसकी मौत होने वाली है। फिर कहा गया कि वह कभी चल नहीं पाएगा। केटलिन ने कहा कि उसने बेटे के दूसरे बर्थडे के मौके पर घर आना तय कर लिया था और उसने ऐसा करके दिखा दिया। उसका ठीक होना पूरी तरह चमत्कार है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.