PM मोदी ने बिना नाम लिए पाकिस्तान पर साधा निशाना, बोले-  कुछ लोग आतंक का वायरस फैला रहे

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – कोरोना के खिलाफ सहयोग को लेकर हुए गुट निरपेक्ष देशों के वर्चुअल शिखर सम्मेलन में हंदवाड़ा की आतंकी घटना पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दर्द सामने आया। पीएम ने कहा कि जब दुनिया कोरोना वायरस से लड़ रही है, तब भी कुछ लोग आतंकवाद, फेक न्यूज और फर्जी वीडियो जैसे अन्य घातक वायरस फैलाने में लगे हैं। बिना नाम लिए की गई टिप्पणी में पीएम मोदी का इशारा शिखर सम्मेलन में शरीक पाकिस्तान की तरफ था, जिसकी शह पर चल रहे आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर में 5 भारतीय सैनिकों की जान ले ली।

 

 

 

 

 

मोदी  गुट-निरपेक्ष आंदोलन (NAM) के सदस्य देशों के नेताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंस में कहा कि जब दुनिया के देश COVID 19 से लड़ रहे हैं, तो कुछ लोग समाज को बांटने के लिए आतंकवाद, फेक न्यूज और गलत वीडियो जैसे घातक वायरस फैला रहे हैं। बता दें कि पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है और भारतीय सीमा में आतंकियों को भेजने के लिए लगातार कोशिशों में जुटा है।

पीएम ने कहा, ‘COVID-19 ने हमें मौजूदा अंतरराष्ट्रीय प्रणाली की सीमाओं को दिखाया है. COVID के बाद की दुनिया में, हमें निष्पक्षता, समानता और मानवता के आधार पर वैश्वीकरण के एक नए ढांचे की जरूरत है।’ बता दे कि यह पहला मौका था जब पीएम मोदी किसी NAM सम्मेलन में भाग ले रहे थे।  पीएम ने यह भी बताया कि किस तरह से देश अपनी भारी मांग के बावजूद इस जरूरत की घड़ी में दूसरों की मदद करने के लिए आगे आ रहा है। मोदी ने कहा कि भारत को “दुनिया की फार्मेसी” माना जाता है और उसने 120 से अधिक देशों को दवाइयां भेजी हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.