PhonePe : फ़ोन पे से अब घर बैठें कमाए पैसे, 500 रुपए से कर सकते हैं शुरुआत

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 –फ़ोन पे द्वारा कोविड-19 महामारी के लिए भी एक विशेष इंश्योरेंस कवर उपलब्ध करने के बाद अब एक नयी स्किम शुरू की है। इसके मुताबिक आप घर बैठे मोटी कमाई कर सकते है। जानकारी के मुताबिक, फोनपे के जरिए इक्विटी, गोल्ड, डेट फंड्स में इन्वेस्ट कर सकेगा। इसमें कई म्यूचुअल फंड कंपनियों में निवेश किया जा सकता है।

500 रुपए से कर सकते हैं शुरुआत –
बता दें कि अपने जोखिम उठाने की क्षमता और इन्वेस्टमेंट साइकिल के आधार पर कोई भी इन्वेस्टर फोनपे के इन्वेस्ट कर सकेगा। पेटीएम को टक्कर देने के लिए फ़ोन पे ने यह शुरुआत की है। कंपनी ने दावा किया है कि उसके पास 20 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर्स हैं, जिन्हें गोल्ड खरीदने, टैक्स सेविंग्स फंड्स, लिक्विड फंड्स, इंटरनेशनल ट्रैवल इंश्योरेंस जैसे निवेश विकल्प एक ही जगह मिल जाएंगे। अगर कोई इन्वेस्टर अधिक जोखिम लेकर रिटर्न कमाना चाहता है तो उनके लिए अधिक प्रोपोर्शन के इक्विटी फंड्स मिल जाएंगे। इन्वेस्टर्स के लिए खास बात है कि वो मात्र 500 रुपए से ही इन्वेस्टमेंट की शुरुआत कर सकते हैं।

दुनियाभर की तुलना में भारत में म्यूचुअल फंड्स में निवेशकों की संख्या कम होगा। जैसे की अमेरिका में जीडीपी से अधिक एयूएम है। जबकि भारत में यह जीडीपी का 11 फीसदी है। वैश्विक औसत में यह 55 फीसदी है। हालांकि, बीते कुछ सालों में भारत में म्यूचुअल फंड्स में ग्रोथ देखने को मिल रहा है। मार्च 2014 से लेकर मार्च 2019 तक यह 24 फीसदी CAGR है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.