पिंपरी चिंचवड़ में कोरोना का प्रकोप कायम

डेढ़ माह की बच्ची व 4 वर्षीय मासूम समेत 8 पॉजिटिव

0
पिंपरी। एन पी न्यूज 24 – वैश्विक महामारी कोरोना का प्रकोप कायम है, मंगलवार की सुबह पिंपरी चिंचवड़ में इसके संक्रमितों की संख्या 132 तक पहुंच गई है। आज डेढ़ माह की बच्ची और एक 4 वर्षीय बालक समेत कुल 8 मरीज़ों के कोरोनाग्रस्त रहने की पुष्टि हुई है। इसके अलावा आज पुणे के शिवाजीनगर निवासी एक 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला, जिसका पिंपरी चिंचवड़ मनपा के वाईसीएम हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है, की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है। उसके साथ पिंपरी चिंचवड़ में पुणे निवासी 10 मरीजों का इलाज जारी है।
मनपा द्वारा बीते दिन 115 कोरोना संदिग्ध मरीजों के लार के नमूने जांच के लिए एनआईवी (राष्ट्रीय विषाणु संस्थान) में भेजे गए थे। इनमें से आज सुबह कुल 9 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। इसमें चिंचवड़ संभाजीनगर की डेढ़ माह की बच्ची, चार वर्षीय बालक और 61 वर्षीय बुजुर्ग शामिल है। शहर में कोरोना का हॉटस्पॉट साबित रुपीनगर में 11 वर्षीय बालक और 27 वर्षीय महिला, तलवडे में 37 वर्षीय महिला, सांगवी में 39 वर्षीय महिला और 74 वर्षीय बुजुर्ग एवं पुणे शिवाजीनगर की 75 वर्षीय वृद्धा का समावेश है।
पिंपरी चिंचवड़ मनपा द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार, 10 मार्च से अब तक पिंपरी चिंचवड़ शहर में कुल 132 मरीज मिले हैं। फिलहाल 63 मरीजों का अस्पताल में इलाज जारी है। वहीं पुणे के अस्पतालों में पिंपरी चिंचवड़ के 11 और पिंपरी चिंचवड़ के अस्पतालों में पुणे के 10 मरीजों का इलाज जारी है। अब तक पिंपरी चिंचवड़ के 55 औऱ यहां के अस्पतालों में दाखिल पुणे के दो कुल 57 मरीज कोरोना मुक्त हुए हैं। अब तक पिंपरी चिंचवड़ शहर में कोरोना के पांच मरीजों की मौत हुई है जिसमें पुणे के रहवासी रहे दो मरीज भी शामिल हैं। बहरहाल नए मरीज मिलने के बाद चरहोली और पिंपले गुरव के नए इलाकों को गत रात से सील कर दिया गया है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.